हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

ऊना में एटीएम लूट मामले के दो आरोपी धरे, आलू की ढुलाई के काम से आते थे हिमाचल

राजस्थान और हरियाणा निवासी हैं दोनों आरोपी, सीसीटीवी और मोबाइल लोकेशन से धरे आरोपी

ऊना में एटीएम लूट मामले के दो आरोपी धरे, आलू की ढुलाई के काम से आते थे हिमाचल

- Advertisement -

ऊना। जिला ऊना (Una) के पंडोगा में 15 और 16 नवंबर की मध्यरात्रि एटीएम लूट मामले (ATM Robbery Case) की गुत्थी को पुलिस ने महज 7 दिनों में सुलझा लिया है। एटीएम लूट के आरोपियों में से पुलिस ने दो लोगों को पंजाब के मंडी गोविंदगढ़ से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। बताया जा रहा है कि आरोपी आलू की ढुलाई के काम के चलते हिमाचल में पहले भी आते जाते रहे हैं। जबकि पंजाब और अन्य राज्य में इनका क्रिमिनल रिकॉर्ड (Criminal Record) भी अच्छा.खासा बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में कांग्रेस नेता से 40 लाख की धोखाधड़ी, 4 के खिलाफ दर्ज करवाई एफआईआर

सूत्रों की मानें तो इन आरोपियों पर पंजाब में ही एटीएम लूट की वारदातों को अंजाम देने के आरोप में करीब 1 करोड़ रुपए की चोरी के कई मामले दर्ज हैं। बहरहाल पंडोगा में हुई लूट मामले की गुत्थी पुलिस ने सीसीटीवी (CCTV) फुटेज और इसके साथ साथ ही मोबाइल लोकेशन ट्रैकर (Mobile Location Tracker) के आधार पर इन आरोपियों की शिनाख्त की। आरोपियों के कब्जे से एटीएम मशीन को काटने के लिए इस्तेमाल किए गए सभी उपकरण भी बरामद कर लिए गए हैं।

यह भी पढ़ें:बद्दी में नकली दवा बनाने और बचने वाले गिरोह का भांडाफोड़, मुख्य आरोपी सहित तीन दबोच

आरोपियों की पहचान राजस्थान के अलवर जिला के तहत पड़ते खैरथल निवासी अरशद और दूसरे आरोपी की पहचान हरियाणा के पलवल निवासी साबिर के रूप में की गई है। बुधवार को मामले का पटाक्षेप करते हुए एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि लूट के आरोपी वारदात से करीब एक हफ्ता पहले तीन बार ट्रक लेकर आलू की ढुलाई के बहाने यहां आ चुके हैं। जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के दौरान आरोपियों ने एटीएम चेंबर में घुसते ही सप्रे पेंट से सीसीटीवी कैमरा को कवर करने का प्रयास किया। जिसके बाद उन्होंने शक्तिशाली गैस कटर से एटीएम मशीन को काटकर उसमें से करीब 10 लाख रुपए की राशि को उड़ा लिया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने एटीएम चेंबर और उसके साथ-साथ क्षेत्र के अन्य सीसीटीवी फुटेज के आधार पर और साथ ही इस क्षेत्र में अज्ञात मोबाइल फोन की उपस्थिति के आधार पर इन आरोपियों को ट्रेस किया। जिसके बाद लूट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों में से दो अरशद और साबिर को पंजाब के मंडी गोविंदगढ़ से पकड़ने में सफलता हासिल की। उन्होंने बताया कि लूटी गई राशि की रिकवरी और आरोपियों के इस वारदात को लेकर स्थानीय स्तर पर किसी प्रकार के कनेक्शन के संबंध में अभी जांच जारी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है