Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,853,870
मामले (भारत)
178,745,302
मामले (दुनिया)
×

आयुर्वेदिक अस्पताल शिफ्ट होगी दो साल की Corona Positive बच्ची, मां भी होगी साथ

आयुर्वेदिक अस्पताल शिफ्ट होगी दो साल की Corona Positive बच्ची, मां भी होगी साथ

- Advertisement -

चंबा। कोरोना पॉजिटिव पाई गई सलूणी क्षेत्र की 2 वर्षीय बच्ची को आज जिला आयुर्वेदिक अस्पताल बालू (Ayurvedic Hospital Baalu) में शिफ्ट किया जाएगा। इस दौरान उसकी मां को भी उसके साथ रखा जाएगा। बता दें कि उक्त बच्ची का पिता पहले से ही इसी अस्पताल (Hospital) में उपचाराधीन है। प्रदेश सरकार की तकनीकी कमेटी के निर्देशों के अनुसार इस छोटी बच्ची के देखभाल करने के लिए इसकी मां को भी अलग कमरे में रखा जाएगा। बताते चलें कि बद्दी से लौटे सलूणी क्षेत्र के दो युवकों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने उनके परिजनों समेत करीब 3 दर्जन लोगों के सैंपल टेस्ट के लिए पालमपुर भेजे थे।

यह भी पढ़ें: तीसरा झटकाः Una जिला में भी एक महिला पॉजिटिव, हिमाचल में कोरोना की फिफ्टी

गत रोज आई रिपोर्ट में एक युवक की 2 वर्षीय बच्ची के भी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए जाने के बाद अब उसे भी जिला आयुर्वेदिक अस्पताल बालू शिफ्ट किया जाएगा। बच्ची के छोटा होने के कारण उसकी मां भी उसके साथ अलग कमरे में रहेगी, जबकि बच्ची का पिता पहले ही इस अस्पताल में उपचाराधीन हैं। उधर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा (Chamba) राजेश गुलेरी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि कोरोना पॉजिटिव पाई गई 2 वर्षीय बच्ची तथा उस की देखभाल को उसकी मां को भी जिला आयुर्वेदिक अस्पताल में लाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उसकी मां को अलग कमरे में रखा जाएगा।


कोविड अस्पताल भोटा भेजी ऊना की कोरोना पॉजिटिव महिला

उधर, जिला ऊना (Una) में 16 पॉजीटिव मामले आने के 19 दिन बाद एक बार फिर कोरोना का मामला सामने आया है। कोरोना पॉजिटिव पाई गई 30 वर्षीय महिला उपमंडल अंब के पंजोआ खुर्द की रहने वाली है, जोकि 6 मई को दिल्ली (Delhi) से अपने पति, बेटी व सास के साथ जिला ऊना पहुंची थी। महिला सहित परिवारिक सदस्यों को हिमाचल के प्रवेश द्वार मैहतपुर के एक होटल में क्वारंटाइन किया गया था। महिला के सहित परिवारिक सदस्यों के सैंपल 7 मई को लिए गए थे और शुक्रवार सुबह जांच के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज भेजे गए थे।

यह भी पढ़ें: नए मामले ना आते तो आज कोरोना मुक्त हो गया होता हिमाचल, एक मरीज हुआ ठीक

देर शाम आई रिपोर्ट महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव (Report Positive) पाई गई, जबकि परिवारिक सदस्यों की रिपोर्ट नेगटिव आई है। पॉजीटिव रिपोर्ट आने के बाद जिला प्रशासन में हलचल हो गई। एडीसी अरदिंम चौधरी, एसपी कार्तिकेयन गोकुल चंद्रन व एएसपी विनोद चौधरी अपने कार्यालय में पहुंचे और पॉजीटिव महिला को भोटा शिफ्ट करने के निर्देश दिए गए। एसपी ऊना कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने बताया कि महिला को उपचार के लिए भोटा स्थित कोविड अस्पताल में भेजा गया है, जबकि परिवारिक सदस्यों को पालकवाह स्थित क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है