×

#Una सेना भर्तीः ओपन स्कूल से 10वीं पास भी ले सकेंगे भाग, करना होगा यह

शिमला के युवाओं के लिए 1 अप्रैल को होगी भर्ती

#Una सेना भर्तीः ओपन स्कूल से 10वीं पास भी ले सकेंगे भाग, करना होगा यह

- Advertisement -

शिमला। डीसी शिमला आदित्य नेगी ने बताया कि जिला शिमला (Shimla) के युवाओं के लिए ऊना में 1 अप्रैल से सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिन युवाओं ने राज्य या राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान (State or National Institute of Open Schooling) से मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण की है, वह भी रैली में भाग ले सकते हैं। ऐसे उम्मीदवारों को स्कूल छोड़ने का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने की आवश्यकता रहेगी, जिस पर स्कूल के प्रधानाचार्य के हस्ताक्षर हों तथा बीईओ/डीईओ/उप निदेशक शिक्षा द्वारा प्रतिहस्ताक्षरित किया होना चाहिए।


यह भी पढ़ें:Himachal : लाहुल स्पीति में इस दिन होगी जेबीटी अध्यापकों की भर्ती काउंसलिंग

डीसी ने समस्त उपमंडलाधिकारियों को इस संदर्भ में प्रचारित करने तथा ऐसे शिक्षण संस्थानों के बीईओ (BEO) और प्रमुखों को प्राथमिकता पर उम्मीदवारों की सुविधा के लिए निर्देश देने के आदेश दिए, ताकि युवा समय पर अपने प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकें और सेना भर्ती रैली (Army Recruitment Rally) के दौरान किसी भी असुविधा का सामना ना करना पड़े। डीसी (DC) ने बताया कि उम्मीदवारों को भर्ती के दौरान कोविड-19 (Covid-19) नेगेटिव रिपोर्ट या किसी भी निजी व सरकारी चिकित्सक से एक पर्चे को बनवाना होगा जो सेना के मानदंडों के अनुसार रैली में प्रवेश करने के लिए इन्फ्लुएंजा जैसी बीमारी के लक्षणों की अनुपस्थिति को प्रमाणित करेगा।

डीसी ने समस्त उपमंडलाधिकारियों को इस संदर्भ में उम्मीदारों की सहायता प्रदान करने के लिए स्थानीय स्तर पर भी व्यवस्था सुनिश्चित करने और अपने संबंधित क्षेत्राधिकार में उम्मीदवारों का कोविड-19 परीक्षण प्राथमिकता के आधार पर करवाने के निर्देश दिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है