Covid-19 Update

3,12, 188
मामले (हिमाचल)
3, 07, 820
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,583,360
मामले (भारत)
622,055,597
मामले (दुनिया)

पत्नियों की सहमति से पति का अनोखा बंटवारा,किसे क्या मिला-जानकर रह जाएंगे दंग

परामर्श केंद्र ने पति को 15-15 दोनों पत्नियों के साथ रहने के दिए निर्देश

पत्नियों की सहमति से पति का अनोखा बंटवारा,किसे क्या मिला-जानकर रह जाएंगे दंग

- Advertisement -

पारिवारिक विवाद में जमीन, जायदाद, मकान इत्यादि के बंटवारे के बारे में तो देखा और सुना होगा लेकिन क्या आपने कभी पति के बंटवारे के बारे में सुना है। एक ऐसा ही मामला बिहार (Bihar) के पूर्णिया में सामने आया है। यहां दो पत्नियों के बीच एक पति के बंटवारे का अनोखा मामला (Unique Division) सामने आया है। दो पत्नियों (Wives) के बीच पति का बंटवारा चर्चा का विषय बना हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पूर्णिया पुलिस परिवार परामर्श केंद्र में पति का ऐसा अनोखा बंटवारा सामने आया है। यहां परिवार परामर्श केंद्र ने पति को 15 दिन पहली पत्नी और 15 दिन दूसरी पत्नी के साथ रहने का निर्देश दिया है। पूर्णिया में पारिवारिक विवादों का समाधान करने के लिए पुलिस परिवार परामर्श केंद्र बना हुआ है।

यह भी पढ़ें:करतारपुर कॉरिडोर में मिले दो भाई, 74 साल पहले हुए थे अलग, देखें वीडियो

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पूर्णिया जिले के भवानीपुर थाना के गोडियारी (Godiyari of Bhawanipur police station of Purnia district) निवासी एक महिला अपने पति (Husband) के खिलाफ शिकायत लेकर पुलिस परिवार परामर्श केन्द्र पहुंची थी। महिला का आरोप था कि उसका पति पहले से शादीशुदा था और उसके 6 बच्चों भी हैं। इसके बावजूद उसने बरगला कर महिला से दूसरी शादी की। महिला का कहना है कि अब पति उसको साथ नहीं रखना चाहता। वहीं पहली पत्नी भी पति को छोड़ने के लिए तैयार नहीं है। पुलिस परिवार परामर्श केन्द्र (Police Family Counseling Center) ने दोनों पत्नियों की बात सुनने के बाद फैसला किया कि पति को अपनी दोनों पत्नियों को रखना होगा।

दोनों पत्नियों का भरण-पोषण भी करना होगा। साथ ही निर्देश दिए गए कि दोनों पत्नियों को अलग.अलग मकान में रखना होगा। इसके साथ ये व्यवस्था की गई कि महीने के पहले 15 दिन पति अपनी पहली पत्नी के साथ रहेगा और अगले 15 दिन दूसरी पत्नी के साथ रहेगा। परिवार परामर्श केंद्र के इस फैसले पर पति और दोनों पत्नियां सहमत हो गईं। इसके बाद पति और दोनों पत्नियों से एक.एक बॉन्ड भरवाया गया, जिससे कि इस व्यवस्था से कोई मुकर ना सके। उसी के बाद से पति का ये बंटवारा चर्चा का विषय बना हुआ है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है