Covid-19 Update

2,17,403
मामले (हिमाचल)
2,12,033
मरीज ठीक हुए
3,639
मौत
33,529,986
मामले (भारत)
230,045,673
मामले (दुनिया)

हिमाचल: टेस्ट ड्राइव के लिए मांगी ट्रैक्टर और पलक झपकते हो गया छू-मंतर, जानें पूरी कहानी

सेल्जमैन नहीं कर पाया 2.5 लाख का इंतजाम तो FIR

हिमाचल: टेस्ट ड्राइव के लिए मांगी ट्रैक्टर और पलक झपकते हो गया छू-मंतर, जानें पूरी कहानी

- Advertisement -

पांवटा साहिब। हिमाचल (Himachal) में एक गजब मामला सामने आया है। यूपी के युवक पलक झपकते ही लाखों रुपए का चूना लगाकर फरार हो गया। पूरा मामला ट्रैक्टर की सेल से जुड़ा है। महिंद्रा एंड महिंद्रा की एजेंसी से शातिर ने ट्राई के बहाने ट्रैक्टर मांगी। और सेल्समैन की आंखों के सामने ही चुरा कर छू-मंतर हो गया। यही नहीं सेल्समेन की नौकरी को दांव पर लगाकर आरोपी ने ट्रैक्टर को बेच भी दिया है। सेल्समेन को जब इस बात की भनक लगी तो वह सकते में आ गया।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: आधी रात को ATM लूटने आया चोर, जाने कैसे भागने को हुआ मजबूर

ट्रैक्टर के बदले मांगे 2.5 लाख रुपए

वहीं, सेल्समैन ने नौकरी बचाने के चक्कर में युवक के पीछे उत्तर प्रदेश तक पहुंच गया। जिसे ट्रैक्टर बेचा गया था, लेकिन इसके बदले में उससे ढाई लाख रुपए मांगे गए। जब सेल्समैन इसका इंतजाम नहीं कर पाया तो हार कर मामला पुलिस तक पहुंचा। मामले की शुरुआत 9 अगस्त 2021 को हुई। उत्तर प्रदेश के शामली का रहने वाला सुमित चौहान अपने दो स्थानीय साथियों के साथ एजेंसी में पहुंचा। इस दौरान सुमित ने ट्रैक्टर महिंद्रा 555 को पसंद किया। इसे खरीदने के लिए सुमित ने आधार और पैन कार्ड सेल्समैन को दे दिए। इसके बाद उसने ट्रैक्टर की ट्राई लेने को कहा। वो ट्रैक्टर लेकर चला गया, लेकिन वापस नहीं लौटा। ट्राई से पहले सुमित ने फोटो भी खिंचवाई थी। ट्रैक्टर के वापस ना आने पर सेल्समैन के हाथ-पांव फूल गए।

 

 

उत्तर प्रदेश के शामली पहुंचा सेल्समैन

सुमित के ट्रैक्टर ले जाने के बाद स्थानीय निवासी बलविंद्र व संदीप कुमार भी चले गए। सेल्समैन ने सुमित चौहान की कई जगह तलाश की, लेकिन कोई उसका कोई पता ठिकाना नहीं मिला। इसके बाद सेल्समेन पूरी घटना की जानकारी एजेंसी के मालिक को दी। फिर आधार व पैन कार्ड पर दिए गए पतों की तलाश में भी सेल्समैन महेंद्र सिंह को निकल पड़ा। 18 अगस्त 2021 को उत्तराखंड के धर्मावाला में सुमित का पता मिला। यहां से महेंद्र सिंह उत्तर प्रदेश के शामली में सुमित के घर तक पहुंच गया। इस दौरान सुमित के पिता ने उसे बताया कि वो पहले ही अपने लड़के को बेदखल कर चुका है, क्योंकि वो पहले भी ऐसे कार्यों को अंजाम दे चुका है।

ट्रैक्टर बिकने पर उड़े होश

इसी बीच 21 अगस्त 2021 को सुमित के पिता ने सेल्समैन को सूचित किया कि उसका ट्रैक्टर सरसावा में सिद्धार्थ उर्फ सागर के पास है। पिता ने ही सेल्समैन को सिद्धार्थ का फोन नंबर भी उपलब्ध करवाया। इसके बाद सुमित ने सिद्धार्थ से संपर्क किया तो उसे बताया गया कि उसने ये ट्रैक्टर 2.5 लाख में खरीदा है। इसका एफेडेविट भी है। अगर वो इसे ले जाना चाहता है तो ढ़ाई लाख रुपए देकर ले जा सकता है। यह सुनते ही सेल्समैन के होश उड़ गए। वहीं, सिद्धार्थ ने उसे इस कांड को पुलिस तक नहीं पहुंचाने की धमकी दी। नौकरी बचाने की डर से पहले तो महेंद्र सिंह ने रुपए जुटाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन जब उसमें वह असफल रहा तो वह थक-हारकर पुलिस तक पहुंच गया।

420 के तहत मामला दर्ज

शिकायतकर्ता महेंद्र सिंह ने आशंका जाहिर की है कि सिद्धार्थ द्वारा इस ट्रैक्टर को जल्द ही अन्य जगह पर भी बेचा जा सकता है। महेंद्र सिंह ने आशंका जाहिर की है कि ट्रैक्टर चोरी व धोखाधड़ी में सुमित चैहान, बलविंद्र व संदीप की संलिप्तता है। योजनाबद्ध तरीके से इसे अंजाम दिया गया है। साथ ही ये भी खुलासा किया कि ये आरोपी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी धोखाधड़ी और अन्य राज्यों में भी घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। पांवटा साहिब के डीएसपी वीर बहादुर ने पुष्टि करते हुए कहा कि आईपीसी की धारा 420 व 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए टीमें भेजी जाएंगी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है