Covid-19 Update

2,21,203
मामले (हिमाचल)
2,16,124
मरीज ठीक हुए
3,701
मौत
34,043,758
मामले (भारत)
240,610,733
मामले (दुनिया)

हिमाचल: कश्मीर घाटी में हुई हिंसा के विरोध में VHP का हल्ला बोल

वीएचपी और आरएसएस के नेताओं ने की पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी

हिमाचल: कश्मीर घाटी में हुई हिंसा के विरोध में VHP का हल्ला बोल

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी टीम। कश्मीर (Kashmir) में आतंकवादियों (Terrorists) द्वारा किए गए नरसंहार के विरोध में आज विश्व हिंदू परिषद (VHP) के राष्ट्रव्यापी आह्वान पर पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सूबे के कई जिलों में जोरदार प्रदर्शन किया। हमीरपुर के गांधी चौक पर वीएचपी के कार्यकर्ता एकत्रित हुए। इस दौरान वीएचपी के नेताओं ने पाकिस्तान और आतंकियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। विश्व हिंदू परिषद के नेताओं ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हुई आतंकवादी घटना जिसमें वहां के अल्पसंख्यकों का बेरहमी से मारा गया वह एक कायराना हरकत है। साथ ही इस हिंसा के पीछे पाकिस्तान का हाथ बताया।

यह भी पढ़ें:..लखीमपुर मामलाः हिमाचल में फूटा किसानों का गुस्सा, ट्रैक्टर रैली निकाल कर जताया विरोध

पाकिस्तान के झंडे को जलाया

वीएचपी के नेताओं ने इस मौके पर पाकिस्तान के राष्ट्रीय ध्वज (चांद सितारा) और आतंकवाद का पुतला जलाया। इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज भारतीय और प्रदेश बाल विकास निगम की उपाध्यक्ष वंदना योगी सहित कई नेता मौजूद रहे।

वहीं, पंकज भारतीय ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय आह्वान पर आज गांधी चौक पर धरना प्रदर्शन किया गया। उन्होंने कहा कि पिछले पांच दिनों में कश्मीर में सात बड़े आतंकी हमले हुए, उसके विरोध में प्रदर्शन किया गया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के सुरक्षा के दावे सही हैं, लेकिन लोगों को भी जागरूक होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों का होना संभव नहीं है। जो आतंकवादी डराकर या बहला-फुसलाकर कार्य कर रहे हैं, उनकी सूचना भी समाज के माध्यम से सुरक्षा बलों तक जानी चाहिए।

सुंदरनगर से भी आई हल्ला बोल की तस्वीर 

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने चौक से धनोटू बाजार होते हुए धनोटू चौक तक रैली निकाल पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा आतंकियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। वहीं, पाकिस्तान का पुतले को लात-घूसों से पीटकर उसे आग के हवाले किया।

इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद प्रांत अध्यक्ष लेखराज राणा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि पिछले दिनों कश्मीर के अलग-अलग स्थानों पर बर्बरता के साथ हिंदुओं की हत्या कर दी गई। वहीं, एक स्कूल में घुसकर आतंकियों ने प्रिंसिपल समेत दो अल्पसंख्यक शिक्षकों की हत्या कर दी। इस आतंकी हमले में सिख समुदाय से जुड़ीं बडगाम की रहने वाली प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और शिक्षक दीपक चंद की मौके पर ही मौत हो गई। गोलियां बरसाने के बाद आतंकी मौके से भाग निकले।

धर्मशाला से भी सुनाई दिए विरोध के स्वर 

वहीं, विरोध स्वर के धर्मशाला से भी सुनाई दिए। विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों ने कांगड़ा विभाग अध्यक्ष अजय के नेतृत्व में धर्मशाला के कचहरी अड्डा स्थित हनुमान मंदिर के सामने आतंकवाद का पुतला फूंका। इस दौरान आतंकवाद के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई। इस अवसर विश्व हिंदु परिषद के कांगड़ा विभाग अध्यक्ष अजय ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद का नया चेहरा सामने आया है। बीते दिनों एक स्कूल में आतंकवादी घुस गए और यहां हिंदू और सिक्ख अध्यापकों को गोली मार दी गई। उन्होंने कहा कि इसी के रोष स्वरूप कचहरी अड्डा में पुतला जलाया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है