Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,452,164
मामले (भारत)
551,819,640
मामले (दुनिया)

हिमाचलः एक तो भीषण गर्मी दूसरा बिजली नहीं, गुस्साए ग्रामीण पहुंच गए विभाग के दफ्तर

गांव नंगड़ा में पूरी-पूरी रात नहीं आती है बिजली , लोग परेशान

हिमाचलः एक तो भीषण गर्मी दूसरा बिजली नहीं, गुस्साए ग्रामीण पहुंच गए विभाग के दफ्तर

- Advertisement -

ऊना। भीषण गर्मी के बीच बिजली आपूर्ति का लगातार प्रभावित होना लोगों के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है। हालत यह है कि करीब 44 से 45 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान एक तरफ लोगों को भीषण गर्मी के कारण कई सारी मुसीबतें खड़ी कर रहा है, तो दूसरी तरफ बिजली की आपूर्ति लगातार बाधित होने के चलते भी ग्रामीणों को चिलचिलाती गर्मी में पंखे तक का सहारा नहीं मिल पा रहा है। जिला मुख्यालय के नजदीकी गांव नंगड़ा में हालत यह है कि पिछले करीब 1 सप्ताह से ग्रामीणों को पूरी-पूरी रात बिना बिजली के गुजारनी पड़ रही है।

यह भी पढ़ें:शिमला में गहराया जल संकट, नगर निगम कार्यालय में घड़ा और गिलास लेकर पानी लेने पहुंचे लोग

जिला मुख्यालय के नजदीकी गांव नंगड़ा में करीब एक सप्ताह से बिजली की आपूर्ति प्रभावित होने के कारण ग्रामीणों को बिजली बोर्ड के अधिकारियों के द्वार पहुंचना पड़ा है। हालत यह है कि ग्रामीणों को पूरी पूरी रात बिना बिजली के बिताने को मजबूर होना पड़ रहा है, जिसमें छोटे बच्चे, बुजुर्ग और गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लोग काफी परेशान हैं। ग्रामीणों का कहना है कि बिजली आपूर्ति सुचारू नहीं होने के चलते गांव में पेयजल समस्या भी गहराती जा रही है। हालत यह है कि बिजली नहीं होने से पेयजल स्कीमों की मोटर नहीं चल पाती, इसके कारण लोगों को पीने तक के पानी के लिए दर-दर भटकने को मजबूर होना पड़ रहा है। ग्रामीणों के मवेशी भी इस परिस्थिति में पानी की कमी से जूझने लगे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि ट्रांसफार्मर में लगातार बार-बार फ्यूज उड़ने के कारण बिजली समस्या पैदा हो रही है। उन्होंने मांग की है कि गांव में नया ट्रांसफार्मर स्थापित कर लोगों की समस्या को दूर किया जाए अन्यथा उन्हें चक्का जाम करने को मजबूर होना पड़ेगा जिसकी पूरी जिम्मेदारी बिजली बोर्ड और जिला प्रशासन की होगी।

यह भी पढ़ें:हमीरपुर के पेट्रोल पंप पर लटके ऑउट ऑफ आर्डर के बोर्ड, यहां- वहां भटक रहे लोग

वहीं बिजली बोर्ड के अधिशाषी अभियंता खुशविंदर सिंह का कहना है कि नंगड़ा गांव में स्थापित किया गया ट्रांसफार्मर वर्तमान में अत्यधिक लोड की समस्या से जूझ रहा है। लोगों द्वारा बिजली कनेक्शन लेने के दौरान जो लोड दर्शाया गया था वह अब कई गुणा तक बढ़ चुका है। लेकिन बिजली बोर्ड के बार-बार कहने के बावजूद ग्रामीणों द्वारा अपने घरों में लगाए गए एसी और अन्य उपकरणों का कोई भी ब्योरा बिजली बोर्ड के साथ सांझा नहीं किया गया, जिसके चलते यह समस्या पैदा हो रही है। उन्होंने कहा कि गांव के सभी लोग अपना अपना बिजली का वर्तमान लोड बिजली बोर्ड के साथ सांझा करें ताकि उसी के अनुसार बिजली की समस्या को दूर किया जा सके।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है