Covid-19 Update

3,04, 629
मामले (हिमाचल)
2,95, 385
मरीज ठीक हुए
4154
मौत
44,126,994
मामले (भारत)
589,215,995
मामले (दुनिया)

हिमाचल: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के भरे जाएंगे पद, 22 जुलाई को होगा वॉक-इन-इंटरव्यू

35 हजार रुपए से अधिक नहीं होनी चाहिए वार्षिक आय

हिमाचल: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के भरे जाएंगे पद, 22 जुलाई को होगा वॉक-इन-इंटरव्यू

- Advertisement -

सोलन। हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन की विभिन्न पंचायतों में आंगनबाड़ी (Anganwadi) कार्यकर्ता और सहायिकाओं के पद भरे जाएंगे। बाल विकास परियोजना कार्यालय धर्मपुर के अंतर्गत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 7 और आंगनबाड़ी सहायिकाओं के 8 पद भरे जाएंगे। इसके लिए वॉक इन इंटरव्यू 22 जुलाई, 2022 सुबह 11 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी के कार्यालय में आयोजित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: शिक्षा बोर्ड कार्यालय में भरे जाने है इन श्रेणियों के आठ पद, यहां देखें डिटेल

बता दें कि आवेदनकर्ता को इन पदों के लिए 21 जुलाई, 2022 शाम 5 बजे तक बाल विकास परियोजना अधिकारी धर्मपुर के कार्यलय में अपना आवेदन प्रस्तुत करना होगा। उपरोक्त पदों के लिए वही महिला उम्मीदवार पात्र होंगी जो संबंधित आंगनवाड़ी केंद्र के लाभान्वित क्षेत्र में 1 जनवरी, 2022 को सामान्य रूप से रह रहे परिवार से संबंध रखती हों। इसके लिए उम्मीदवार की आयु 21 से 45 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता उम्मीदवार के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता दस जमा दो उत्तीर्ण और आंगनबाड़ी सहायिका के लिए आठवीं उत्तीर्ण होना चाहिए। 8वीं पास महिला के आवेदन ना करने की स्थिति में अन्य शर्ते पूर्ण करने वाली पांचवी पास महिला के आवेदन पर भी विचार किया जा सकता है। इन पदों के लिए उम्मीदवार के परिवार की वार्षिक आय 35 हजार रुपए से अधिक नहीं होनी चाहिए। इस संबंध में उम्मीदवार को संबंधित तहसीलदार और नायब तहसीलदार द्वारा जारी प्रति हस्ताक्षरित प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।

यह भी पढ़ें: महिला चालकों के 25 , मोटर मैकेनिक, इलेक्ट्रिशयन और अन्य के भरे जाएंगे 265 पद

आवेदक को आवेदन पत्र के साथ आयु, शैक्षणिक योग्यता, जाति, दिव्यांग, विधवा, अनुभव, हिमाचली परिवार रजिस्टर की नकल व अन्य योग्यता प्रमाण पत्रों की प्रमाणित प्रतियां साक्षात्कार से पूर्व जमा करवानी होंगी। उम्मीदवारों को पंचायत सचिव और तहसीलदार से प्रति हस्ताक्षरित स्थाई निवासी का प्रमाण पत्र लाना भी अनिवार्य है। आय प्रमाण पत्र तहसीलदार और नायब तहसीलदार या इनसे उच्च स्तर के अधिकारी द्वारा प्रति हस्ताक्षरित होना चाहिए। उम्मीदवारों को साक्षात्कार के दिन इन सभी प्रमाणपत्रों की मूल प्रतियां अपने साथ लानी होंगी। अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार नजदीक के आंगनबाड़ी केंद्र व बाल विकास परियोजना अधिकारी धर्मपुर के कार्यालय दूरभाष नंबर 01792-264037 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:हिमाचलः आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के भरे जाएंगे 105 पद, यहां पढ़े डिटेल

बाल विकास परियोजना अधिकारी वीना कश्यप ने बताया कि आंगनबाड़ी वृत्त कसौली के अंतर्गत ग्राम पंचायत सनवारा के तहत आंगनवाड़ी केंद्र शलोई, आंगनबाड़ी वृत्त गोयला के अंतर्गत ग्राम पंचायत बाड़िया के तहत आंगनबाड़ी केंद्र पंजली, आंगनबाड़ी वृत्त पटटा के अंतर्गत ग्राम पंचायत पटटानाली के तहत आंगनबाड़ी केंद्र सलगा, आंगनबाड़ी वृत्त परवाणू के अंतर्गत ग्राम पंचायत नरयाणी के तहत आंगनबाड़ी केंद्र जखरोड़ा, आंगनबाड़ी वृत्त कसौली के अंतर्गत ग्राम पंचायत गड़खल सनावर के तहत आंगनबाड़ी केंद्र गांव गड़खल, आंगनबाड़ी वृत्त गोयला के अंतर्गत ग्राम पंचायत चण्डी के तहत आंगनबाड़ी केंद्र बाउटडा और आंगनबाड़ी वृत्त कृष्णगढ़ के अंतर्गत ग्राम पंचायत कृष्णगढ़ के तहत आंगनबाड़ी केंद्र जाडव कुडाम में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का एक-एक पद भरा जाएगा।

यह भी पढ़ें:IBPS Clerk Bharti के लिए आवेदन शुरु, हिमाचल में भरे जाएंगे 91 पद

वहीं, आंगनबाड़ी वृत्त चण्डी के अंतर्गत ग्राम पंचायत दाड़वा के तहत आंगनबाड़ी केंद्र सालण, आंगनबाड़ी वृत्त पटटा के अंतर्गत ग्राम पंचायत भावगुड़ी के तहत आंगनबाड़ी केंद्र भावगुड़ी, आंगनबाड़ी वृत्त परवाणू के अंतर्गत नगर परिषद परवाणू के तहत आंगनबाड़ी केंद्र सैक्टर-4, आंगनबाड़ी वृत्त जाबली के अंतर्गत ग्राम पंचायत मैहलो के तहत आंगनबाड़ी केंद्र मंझोल,
आंगनबाड़ी वृत्त चण्डी के अंतर्गत ग्राम पंचायत दाड़वा के तहत आंगनबाड़ी केंद्र तिमली, आंगनबाड़ी वृत्त पटटा के अंतर्गत ग्राम पंचायत सुरजपुर के तहत आंगनबाड़ी केंद्र पिपलीवाला, आंगनबाड़ी वृत्त कृष्णगढ़ के अंतर्गत ग्राम पंचायत मढेसर के तहत आंगनबाड़ी केंद्र बनियारा और आंगनबाड़ी वृत्त परवाणू के अंतर्गत ग्राम पंचायत टकसाल के तहत आंगनबाड़ी केंद्र निचला गुम्मा में आंगनबाड़ी सहायिका का एक-एक पद भरा जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है