Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,655,824
मामले (भारत)
198,557,259
मामले (दुनिया)
×

पेट दर्द का ईलाज करवाने पहुंची महिला निकल आई पुरूष,अंडकोष में  है कैंसर

पेट दर्द का ईलाज करवाने पहुंची महिला निकल आई पुरूष,अंडकोष में  है कैंसर

- Advertisement -

कोविड-19 (Covid-19) के दौर में एक अजीब मामला सामने आया है। मामला पश्चिम बंगाल (West Bengal) के बीरभूम जिले से जुडा हुआ है। यहां की रहने वाली एक 30 वर्षीय एक विवाहित महिला को पेट के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत हुई। अस्पताल जाने पर पता चला कि वह वास्तव में पुरुष है और उसके अंडकोष में कैंसर (Testicular cancer) है। जबकि वह पिछले नौ साल से विवाहित है और कुछ महीने पहले पेट में दर्द की शिकायत लेकर शहर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अस्पताल गई थी। यहां उसका परीक्षण किया गया था। जिसमें यह तथ्य सामने आया कि असल में पुरुष है।

महिला की 28 वर्षीय बहन की जांच में भी यही स्थिति सामने आई


बताया जाता है कि देखने में वह महिला है। आवाज, स्तन, सामान्य जननांग इत्यादि सब कुछ महिला के हैं। हालांकि, उसके शरीर में जन्म से ही गर्भाशय और अंडाशय नहीं है। उसे कभी माहवारी भी नहीं हुई। कहा जाता है कि यह दुर्लभ स्थिति है और  22,000 लोगों में से एक में पाई जाती है। आश्चर्यजनक रूप से उक्त महिला की 28 वर्षीय बहन की जांच में भी यही स्थिति सामने आई है, जिसमें व्यक्ति जेनेटिकली पुरुष (Genetically male) होता है लेकिन उसके शरीर के सभी बाह्य अंग  (External organs) महिला के होते हैं।

मरीज की दो अन्य रिश्तेदारों को भी यही समस्या रही है

कहा जा रहा है कि मरीज की दो अन्य रिश्तेदारों को भी यही समस्या रही है, इसलिए यह जीन जनित समस्या जान पड़ती है।  उक्त महिला की कीमोथेरेपी  (Chemotherapy) की जा रही है और उसकी हालत स्थिर है।  वह महिला की तरह बड़ी हुई है और एक पुरुष के साथ लगभग एक दशक तक विवाहित जीवन जी चुकी है। कहा जा रहा है कि डाॅक्टर (Doctor) इस समय मरीज और उसके पति की काउंसिलिंग  (Counseling) कर रहे हैं और समझाने की कोशिश कर रहे हैं कि आगे भी वे पहले की तरह जीवन बिताएं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है