Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,612,794
मामले (भारत)
198,030,137
मामले (दुनिया)
×

पर्यटक कम होना शुरू हुए तो पर्यटन स्थलों में कोविड नियमों के पालन को भेजी एक्स्ट्रा पुलिस

बरसात के जो पकड़ते ही खाली हो जाएंगे टूरिस्ट प्लेस

पर्यटक कम होना शुरू हुए तो पर्यटन स्थलों में कोविड नियमों के पालन को भेजी एक्स्ट्रा पुलिस

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में बरसात में पर्यटन सीजन (Tourist Season) नहीं चलता। बरसात से पहले चिलचिलाती गर्मी से निजात पाने के लिए पर्यटक हिमाचल जरूर पहुंचते हैं, लेकिन बरसात शुरू होने से पहले हिमाचल से रुखसत भी हो जाते हैं। इस बार कोरोना के कारण पहले हिमाचल बंद रहा फिर हिमाचल में बंदिशों में छूट दी गई तो पर्यटकों का सैलाब कुल्लू मनाली, धर्मशाला, मैक्लोडगंज, शिमला में टूट पड़ा। हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक मानसून तो 13 जून को ही हिमाचल में आ चुका था, लेकिन ये सिर्फ मौसम विभाग के रिकॉर्ड में ही हुआ। असल बरसात जैसे हालात हुए नहीं उल्टा पर्यटकों (Tourist) की आमद बढ़ती गई।

यह भी पढ़ें: हिमाचल के पर्यटक स्थल वीकेंड पर हुए पैक, कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर पुलिस भी तैयार

पर्यटकों की संख्या बढ़ने के कारण केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) भी चिंतित दिखा और बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हिल स्टेशन पर हो रही भीड़ व उसमें कोविड नियमों की उल्लंघना पर चिंता जताई। इसके बाद हिमाचल सरकार भी हरकत में आई और हिमाचल के ज्यादा भीड़ वाले पर्यटक स्थलों में एक्स्ट्रा पुलिस फोर्स भी भेजी गई। ये आदेश बीते रोज ही जारी हुए थे। ऐसे में आज करीब करीब हर स्टेशन में एक्स्ट्रा पुलिस फोर्स पहुंच भी गई है। प्रदेश में छह पर्यटक हॉटस्पॉट चिह्नित किए हैं, जिनमें शिमला, धर्मशाला, मैक्लोडगंज, मनाली (Shimla, Dharamshala, McLeodganj, Manali) कसौली, रोहतांग टनल और डलहौजी शामिल हैं। शिमला और कुल्लू जिले को एक-एक कंपनी, कांगड़ा को दो पुरुष व एक महिला रिजर्व, सोलन, लाहुल-स्पीति और चंबा को एक-एक बटालियन मिलेगी।


यह भी पढ़ें: चिंतपूर्णी मंदिर में उमड़ा श्रद्धा और आस्था का सैलाब, नियम तोड़ दिया कोरोना को आमंत्रण

कल ही ये आदेश डीजीपी संजय कुंडू (DGP Sanjay Kundu) की ओर से जारी किए थे। हालांकि ये अलग बात है कि बीते रोज ही मौसम की बेरुखी खत्म हुई और रात को ही मौसम ने करवट ली। अब बरसात जोर पकड़ेगी तो पर्यटकों की आमद भी घटेगी। उधर, अब पर्यटनों स्थलों में भीड़ कम होना भी शुरू हो चुकी है। भीड़ कम होने के साथ ही अब जल्द ही इस एक्सट्रा पुलिस फोर्स भी वापस बुलाना पड़ेगा, क्योंकि पर्यटक स्थलों में कोविड नियमों (Covid Rules) के हो रहे उल्लंघन सहित दूसरी व्यवस्थाओं के लिए ही पुलिस फोर्स को भेजा गया था। मनाली में ऑक्यूपेंसी में 60 फीसदी तो शिमला में भी दस फीसदी की गिरावट हुई है जो सोमवार तक और बढ़ेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है