Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,452,164
मामले (भारत)
551,819,640
मामले (दुनिया)

पेपर लीक मामला: यूकां और पुलिस में झड़प, बोले- असल दोषियों को नहीं पकड़ रही सरकार

प्रदेश सरकार मामले में लीपापोती करने की कर रही है कोशिश

पेपर लीक मामला: यूकां और पुलिस में झड़प, बोले- असल दोषियों को नहीं पकड़ रही सरकार

- Advertisement -

शिमला/सोलन। हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले (Paper Leak Case) को लेकर पिछले 10 दिनों से युवा कांग्रेस अनशन पर बैठी हुई है। युवा कांग्रेस हिमाचल प्रदेश के डीजीपी संजय कुंडू को पद से हटाने व उच्च न्यायालय के सिटिंग जज से मामले की जांच करवाने की मांग पर अड़ी हुई है। इसी के चलते आज जिला उपायुक्त शिमला के बाहर युवा कांग्रेस ने डीजीपी का पुतला फूंकने की कोशिश की, लेकिन वहां पर तैनात पुलिसकर्मियों ने युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पुतला फूंकने से रोका।

यह भी पढ़ें- कैबिनेट के फैसलेः अब एचआरटीसी की बसों में महिलाओं का लगेगा आधा किराया

इस दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हल्की झड़प भी देखने को मिली। युवा कांग्रेस पेपर लीक मामले में उच्च न्यायालय के सिटिंग जज की मांग को लेकर दस दिन से क्रमिक अनशन पर बैठी हुई है। युवा कांग्रेस का कहना है कि प्रदेश सरकार पुलिस पेपर लीक मामले में लीपापोती करने की कोशिश कर रही है। अभी तक असल दोषियों को पकड़ा नहीं जा सका है, उन्हें सीबीआई की जांच पर भरोसा नहीं है क्योंकि सीबीआई गुड़िया केस (Gudiya Case) जैसे बड़े मामलों में भी लीपापोती कर चुकी है। ऐसे में सरकार असल गुनहगारों को बचाने का प्रयास कर रही है। युवा कांग्रेस का कहना है कि प्रदेश के हजारों बेरोजगार युवाओं के साथ सरकार धोखा कर रही है और जो युवा दिन रात कड़ी मेहनत कर पेपर देते हैं, उनको पेपर लीक जैसी सरकारी गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। अगर सरकार ने पेपर लीक मामले में असल दोषियों पर कार्यवाही नहीं की तो युवा कांग्रेस अपने आंदोलन को तेज करेगी।

वहीं, सोलन में भी आज युवा कांग्रेस सोलन द्वारा सोलन के नए बस अड्डे से लेकर मिनी सचिवालय के बाहर तक प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर और डीजीपी संजय कुंडू की शव यात्रा निकाली व उपायुक्त कार्यालय के बाहर पुतला भी जलाया। इस मौके पर सोलन में प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। उपायुक्त कार्यालय को पुलिस ने छावनी में तब्दील किया हुआ था, लेकिन पुतले को जलाते समय पुलिस भी मूक दर्शक बनी रही।

युवा कांग्रेस जिला सोलन के अध्यक्ष अमित ठाकुर ने बताया कि आज उन्होंने पुलिस भर्ती मामले में हुई धांधली पर शव यात्रा निकाली है। उन्होंने कहा कि इस भर्ती मामले में निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पुलिस उन्हें पकड़ रही है, जिन्होंने भर्ती होने के लिए पैसे दिए हैं, लेकिन इस मामले के मुख्य आरोपियों को नहीं पकड़ पा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है