Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

हिमाचल: युवाओं ने निकाली तिरंगा रैली, अग्निपथ योजना लागू ना करने की उठाई मांग

रैली में शामिल हुए साल 2018 से आर्मी भर्ती की लिखित परीक्षा का इंतजार कर रहे नौजवान

हिमाचल: युवाओं ने निकाली तिरंगा रैली, अग्निपथ योजना लागू ना करने की उठाई मांग

- Advertisement -

धर्मशाला। जिला कांगड़ा के धर्मशाला में अग्निपथ योजना के खिलाफ तिरंगा यात्रा निकाली गई। इस तिरंगा यात्रा में युवाओं ने सरकार के प्रति अपना रोष व्यक्त करते हुए पहले ली गई भर्ती प्रक्रिया को मुकम्मल करने की मांग की। साथ ही अग्निपथ योजना (Agnipath Yojana) को लागू ना करने की अपील की।

यह भी पढ़ें:राजीव शुक्ला बोले- BJP की जिद्द है अग्निपथ योजना, युवाओं के साथ अन्याय कर रही सरकार

बता दें कि आज धर्मशाला के शाहपुर के भडियाड़ा वार्ड से जिला परिषद सदस्य जोगिंदर पंकू की अगुवाई में ये 50 मीटर लंबा तिरंगा लेकर तिरंगा यात्रा निकाली गई। इस तिरंगा यात्रा में कांगड़ा के उन नौजवानों ने भी हिस्सा लिया, जिनकी साल 2018 में आर्मी में भर्ती हुई थी, लेकिन आज दिन तक लिखित परीक्षा नहीं हो पाई है।

जोगिंदर पंकू ने कहा कि अग्निपथ योजना को केंद्र सरकार शौक से लागू करे, लेकिन पहले पुरानी भर्ती को पूरा करे उसके बाद ही आगे की कार्रवाई करे। उन्होंने कहा कि आज वो कांगड़ा के सांसद और जिलाधीश को ज्ञापन सौंपने आए हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल जैसी वीरभूमि में जिन युवाओं के खिलाफ मुकद्दमे दर्ज किए गए हैं उन्हें तुरंत वापस लिया जाए। उन्होंने कहा कि यहां किसी भी युवा ने कोई तोड़फोड़ नहीं की है और ना ही किसी सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है। इसके बावजूद युवाओं के खिलाफ मामले दर्ज हुए हैं, जो कि सरासर गलत हैं।

यह भी पढ़ें:Agneepath Scheme Protest: भारत बंद के चलते कई राज्यों में हाई अलर्ट , दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर लगा जाम

पंकू ने कहा कि जिलाधीश को ज्ञापन सौंपकर सरकार से मांग की है कि युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ ना किया जाए। उन्होंने सांसद किशन कपूर को भी ज्ञापन सौंपने की बात कही ताकि वो भी केंद्र में यहां के युवाओं का दर्द बयान कर सकें। उन्होंने सरकार की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े किए और कहा कि पहले से ही कई विभागों में रिक्तियां चली हुई हैं वहां अब तक पद नहीं भरे गए तो सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) किस संदर्भ में कह रहे हैं कि अग्निवीरों को हिमाचल में नौकरियां मिलेंगी। वहीं, युवाओं का कहना है कि वो पहले ही भर्ती एडेंट कर चुके हैं, लेकिन उनकी अब तक लिखित परीक्षा नहीं ली गई है।सरकार पहले उस लिखित परीक्षा को मुकम्मल करे उसके बाद ही आगे की कार्रवाई अमल में लाएं। उन्होंने कहा कि अगर वो नहीं होती तो बहुत से युवा ओवरेज हो जाएंगे उसके बाद उनके लिए आर्मी में जाने का कोई औचित्य ही नहीं रहेगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है