Covid-19 Update

2,21,942
मामले (हिमाचल)
2,16,947
मरीज ठीक हुए
3,712
मौत
34,126,682
मामले (भारत)
242,810,096
मामले (दुनिया)

त्योहारी सेल के शुरूआती 4 दिनों में ई-कॉम प्लेटफॉर्म ने 2.7 अरब डॉलर की बिक्री की

त्योहारी सेल के शुरूआती 4 दिनों में ई-कॉम प्लेटफॉर्म ने 2.7 अरब डॉलर की बिक्री की

- Advertisement -

बेंगलुरु। सोशल कॉमर्स और किराना कंपनियों समेत ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स ने 3 अक्टूबर से शुरू हुए फेस्टिव वीक सेल के पहले चार दिनों में 2.7 अरब डॉलर (20,000 करोड़ रुपये से ज्यादा) बिक्री की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले साल त्योहारी सप्ताह के पहले चार दिनों में कुल त्योहारी सप्ताह की बिक्री 63 प्रतिशत हिस्सा है। बिक्री के पहले चार दिनों के दौरान स्मार्टफोन का जीएमवी में 50 प्रतिशत का योगदान रहा है।

 पांच दिनों में 2.1 बिलियन डॉलर की आस 

रेडसीर के सहयोगी उज्जवल चौधरी ने कहा कि त्योहारों की बिक्री पिछले साल (सात दिनों की तुलना में नौ दिन) से अधिक समय तक चलने के साथ, हम त्योहारी सप्ताह की पहली छमाही में केंद्रित होने की तुलना में ग्राहकों की मांग अधिक देख रहे हैं। हमने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर 2.7 बिलियन डॉलर की बिक्री देखी है और हम अगले पांच दिनों में और 2.1 बिलियन डॉलर की और उम्मीद करते हैं। त्योहारी सीजन (अक्टूबर-दिसंबर की अवधि) के दौरान ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के सकल व्यापारिक मूल्य (जीएमवी) 9 अरब डॉलर से अधिक होने की संभावना है, जो पिछले साल से 23 प्रतिशत की वृद्धि है।

ऑनलाइन जीएमवी 49-52 बिलियन डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद

रिपोर्ट का अनुमान है कि 75 प्रतिशत से अधिक ग्राहक मोबाइल, बड़े उपकरण और फैशन जैसी श्रेणियों में पिछले साल के बराबर या उससे अधिक खरीदने की उम्मीद हैं। इस साल भी सेलर सेंटीमेंट उतना ही आशावादी है। कई विक्रेता अधिक मात्रा में बिक्री जारी करने के लक्ष्य के साथ प्लेटफार्मों पर 10-30 प्रतिशत छूट की पेशकश करने की योजना बना रहे हैं।रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले साल बीएनपीएल की बिक्री में 4-7 फीसदी की हिस्सेदारी थी, लेकिन इस साल बिक्री में 10-15 फीसदी की हिस्सेदारी हासिल करने की ओर अग्रसर है। इस वर्ष कुल ऑनलाइन जीएमवी 49-52 बिलियन डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है, जो पिछले साल की तुलना में लगभग 37 प्रतिशत की वृद्धि है।

–आईएएनएस

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है