Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,380,438
मामले (भारत)
227,512,079
मामले (दुनिया)

Big Breaking: हिमाचल में Corona से 10 वीं मौत, Sarkaghat की महिला ने नेरचौक में तोड़ा दम

Big Breaking: हिमाचल में Corona से 10 वीं मौत, Sarkaghat की महिला ने नेरचौक में तोड़ा दम

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमित एक महिला की मौत (Death) हो गई है, इसके साथ प्रदेश में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 10 हो गई है। जानकारी के अनुसार देर रात डेडिकेटेड कोविडअस्पताल नेरचौक में उपचाराधीन एक कोविड-19 संक्रमित सरकाघाट (Sarkaghat) निवासी महिला ने नेरचौक अस्पातल में दम तोड़ दिया। जिला मंडी के उपमंडल सरकाघाट के गांव डीगोह डाकघर चोलथरा निवासी 75 वर्षीय लक्ष्मी देवी ने कोरोना से जंग हारते हुए दम तोड़ दिया है। पुष्टि करते हुए मेडिकल कॉलेज नेरचौक के एमएस डॉ जीवानन्द चौहान ने कहा कि मंगलवार सुबह लगभग 3:30 बजे डेडिकेटेड कोविड अस्पताल नेरचौक में उपचाराधीन सरकाघाट निवासी महिला की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि बीते 16 जुलाई को महिला कोरोना संक्रमित (Corona infected) आई थी और इसका इलाज नेरचौक स्थित डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में जारी था।

 

 

 

महिला शुगर,कैंसर और अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित थी। महिला की पिछले 2 दिन से तबीयत खराब थी, जहां मंगलवार को उसने दम तोड़ दिया। ऋगवेद ठाकुर ने कहा कि महिला की मौत की सूचना उसके परिवार को दे दी गई है और नियमानुसार शव का दाह संस्कार किया जाएगा। बता दें कि बीते 16 जुलाई को जिला के सरकाघाट उपमंडल की सास व बहू कोरोना संक्रमित पाई गई थी। इनमें से एक महिला की आयु 75 वर्ष और दूसरी महिला 44 वर्ष की थी। दोनों महिलाएं गांव डीगोह डाकघर चोलथरा तहसील सरकाघाट की रहने वाली है। दोनों महिलाओं की ट्रैवल हिस्ट्री चंडीगढ़ की है और होम क्वारंटाइन में रह रही थी।

 

यह भी पढ़ें: कोरोना पॉजिटिव निकला Gohar का चालक, धर्मशाला के रास्ते से बुलाया वापस

 

बता दें कि प्रदेश में कोरोना से यह दसवीं मौत है जबकि मंडी जिला का यह चौथा मामला है। इससे पहले तीन लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें एक युवक ने शिमला में दम तोड़ा था जिस कारण उसकी मौत को शिमला में ही काउंट किया जाता है। जाहिर है हिमाचल में सोमवार को कोरोना के एक दिन में सबसे 110 नए मामले सामने आए थे। इन में सोलन से 42, शिमला जिला में 23, सिरमौर से 21, कांगड़ा (Kangra) में 12,  बिलासपुर में तीन, चंबा, हमीरपुर, ऊना और मंडी में दो-दो और कुल्लू में एक मामला था।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है