Covid-19 Update

1,37,766
मामले (हिमाचल)
1,02,285
मरीज ठीक हुए
1965
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल: Corona संकट के बीच ये लेक्चरर नियमित, संघ ने मांगी मेडिकल में छूट

31 मार्च 2021 को तीन साल की अनुबंध सेवाएं पूरा करने वालों को किया रेगुलर

हिमाचल: Corona संकट के बीच ये लेक्चरर नियमित, संघ ने मांगी मेडिकल में छूट

- Advertisement -

शिमला। कोरोना (Corona) संकट के बीच 12 लेक्चरर (स्कूल न्यू) (Lecturer School New) को नियमिति का तोहफा मिल गया है। 31 मार्च 2021 को लगातार तीन साल की अनुबंध सेवाएं पूरा करने वाले उक्त लेक्चरर (स्कूल न्यू) को नियमित कर दिया है। निदेशक उच्च शिक्षा डॉ. अमरजीत के शर्मा ने इस बारे आदेश जारी कर दिए हैं। पे फिक्सेशन और दिशा-निर्देशों की संबंधित जानकारी ऑफिस ऑर्डर से ली जा सकती है। इसके लिए नीचे पीडीएफ (PDF) पर क्लिक करें।


पीडीएफ (PDF) पर क्लिक करें

बता दें कि अभी हाल ही में सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट (Cabinet) की बैठक में 31 मार्च 2021 और 30 सितंबर 2021 को तीन साल का अनुबंध कार्यकाल पूरा करने वाले कर्मचारियों को नियमित करने का फैसला लिया था। वहीं, पांच साल का कार्यकाल पूरा करने वाले दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को भी रेगुलर करने का निर्णय लिया है। इसी कड़ी में 31 मार्च 2021 को तीन साल का अनुबंध कार्यकाल (Contract Tenure) पूरा 12 लेक्चरर स्कूल न्यू को नियमित कर दिया गया है। गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले 30 सितंबर 2020 को तीन साल का अनुबंध कार्यकाल पूरा करने वाले 500 से अधिक टीजीटी (TGT) को भी नियमितीकरण का तोहफा मिला है।

यह भी पढ़ें: Breaking: कोरोना संकट के बीच Himachal के इन शिक्षकों को तोहफा, हुए नियमित

हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रदेश संगठन मंत्री पवन मिश्रा, प्रांत अध्यक्ष पवन, प्रांत उपाध्यक्ष डॉ. मामराज पुंडीर, प्रांत महामंत्री विनोद सूद, मीडिया प्रभारी दर्शन लाल सहित प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्यों ने सीएम जयराम ठाकुर, शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर और शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत के शर्मा का प्रवक्ता के 12 पदों को नियमित करने के लिए आभार व्यक्त किया है। प्रांत अध्यक्ष डॉ. मामराज पुंडीर ने सरकार और शिक्षा निदेशक से मांग की है कि कोरोना के कारण सरकारी हॉस्पिटल में पहले से ही भारी भीड़ है, इसलिए रेगुलर हुए अध्यापकों को मेडिकल बनाने के लिए छूट दी जाए। जब यह लोग सरकारी सेवा में आते हैं, तब भी मेडिकल करवाया जाता है, इसलिए अब इस आपदा में मेडिकल से छूट दी जाए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है