हिमाचल में बर्फबारी: मनाली में 14 घंटे ब्लैकआउट, जाम में घंटों फंसे रहे पर्यटक

बर्फबारी ने बढ़ाई लोगों सहित पर्यटकों की मुशिकलें

हिमाचल में बर्फबारी: मनाली में 14 घंटे ब्लैकआउट, जाम में घंटों फंसे रहे पर्यटक

- Advertisement -

कुल्लू। हिमाचल में पिछले दो दिन से हो रही बारिश और बर्फबारी (Snowfall) से लोगों का जीवन अस्तव्यस्त हो गया है। हिमाचल के कुल्लू जिला के मनाली में पिछले कल रूक रूक बर्फबारी का दौर जारी रहा। जिसके चलते सड़कों पर फिसलन बढ़ गई। मनाली के आसपास के क्षेत्रों में आधा फीट से लेकर 2 फीट तक ताजा बर्फबारी के कारण फिसलन भरी सड़कों पर गाड़ियां चलाने में मुश्किल होने से कई पर्यटकों (Tourists) को परेशानियों का सामना करना पड़ा।


यह भी पढ़ें:बारिश और बर्फबारी के बीच हिमाचल में 248 सड़कें बंद, एचआरटीसी के 250 बस रूट ठप

वहीं बीती रात साढ़े दस बजे से मनाली शहर व आसपास के सभी क्षेत्रों में 14 घंटे ब्लैकआउट (BlackOut) रहा, जिसके कारण होटलों में भी पर्यटकों को परेशान होना पड़ा। मनाली  उपमंडल में भारी बर्फबारी के कारण जरूरी सामान की सप्लाई भी प्रभावित हुई है। सोलंगनाला, पलचान, कोठी, ओल्डमनाली ढूंगरी में दूध दही व डेलीनिडस के सामान की सप्लाई प्रभावित हुई।

 

 

वहीं, बर्फबारी से लोगों को राहत देने के लिए प्रशासन एड़ी चोटी का जोर लगा रहा है। प्रशासन द्वारा बर्फबारी हटाने के लिए मशीनरी लगाई गई है और मनाली मॉल रोड़ में स्नोकटर से बर्फ हटाई जा रही है। इसके साथ ही आसपास की सड़कों से बर्फबारी हटाने का कार्य चला हुआ है। जिसके बाद धीमी गति से आवाजाही बहाल हुई है। एसपी कुल्लू (SP Kullu) गुरदेव शर्मा ने कहा कि मनाली में बर्फबारी के बाद सड़कें फिसलन भरी होने से वाहनों की रफ्तार धीमी होने से कई जगह जाम लगा था, जिसको लेकर ट्रेफिक पुलिस ने बर्फबारी के बीच कड़ी मशक्कत से यातायात को बहाल करवाया है।

यह भी पढ़ें:पर्यटन कारोबारियों सुन लो,पर्यटकों को ना करें गुमराह-खतरों से करवाएं अवगत

उन्होंने कहा कि सोलंगनाला, पलचान व धुंधी में भारी बर्फबारी होने से सुरक्षा को देखते हुए पर्यटकों की आवाजाही पर रोक लगाई गई है। लोक निर्माण विभाग (PWD) की मशीनरी बर्फ हटाने का कार्य में जुटी हुई है। जल्द ही सभी सड़कों से बर्फ को हटा कर आवाजाही सामान्य करवाई जाएगी।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है