Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,652,745
मामले (भारत)
232,392,789
मामले (दुनिया)

#Corona_ Update: हिमाचल में आज दो ने तोड़ा दम, रिकॉर्ड मामले- एक्टिव केस 1700 पार

#Corona_ Update: हिमाचल में आज दो ने तोड़ा दम, रिकॉर्ड मामले- एक्टिव केस 1700 पार

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना (Corona) को लेकर आज का दिन भी बुरा साबित हुआ है। एक तरफ जहां रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं। वहीं, दो कोरोना पॉजिटिव की मृत्यु भी हुई है। सोलन (Solan) जिला में ये दो मौतें हुई हैं। नालागढ़ और कसौली क्षेत्र के व्यक्तियों ने दम तोड़ा है। हिमाचल में कोरोना मौत का आंकड़ा 46 पहुंच गया है। सोलन जिला में 13 हो गया है। अगस्त माह से अब तक 34 कोरोना पॉजिटिव ने दम तोड़ा है। अभी सोलन में 13, कांगड़ा में 8, मंडी में 7, हमीरपुर में 5, चंबा व शिमला में चार-चार, ऊना में तीन और सिरमौर में दो मौतें हुई हैं। प्रदेश में आज 191 कोरोना मामले सामने आए हैं। इसमें सिरमौर में 52, सोलन में 41, कांगड़ा (Kangra) में 32, ऊना में 19, बिलासपुर व चंबा में 13-13, शिमला में 11, किन्नौर में 6, कुल्लू में दो, चंबा व मंडी में एक-एक मामला आया है। आज 98 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। इसमें सिरमौर में 22, बिलासपुर में 21, कांगड़ा में 14, किन्नौर में 8, हमीरपुर व सोलन में सात-सात, शिमला व चंबा में छह-छह, मंडी में 5 और कुल्लू में दो ठीक हुए हैं। कुल आंकड़ा 6615 पहुंच गया है। अभी 1708 एक्टिव केस (Active Case) हैं। अब तक 4818 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। प्रदेश में आज 2080 कोरोना सैंपल जांच को आए हैं। इसमें 1196 नेगेटिव रहे हैं। अभी 847 की रिपोर्ट आनी बाकी है। आज के सैंपल से 50 पॉजिटिव केस हैं। बाकी पेंडिंग सैंपल से हैं। पिछले कल के 25 सैंपल की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। सोलन जिला में 42 मामले सामने आए हैं। इसमें बद्दी से 11, नालागढ़ से 7, कसौली से 1, सोलन से 4, परवाणू से 18 व एमएमयू से एक मामला आया है। 42 कोरोना पॉजिटिव में दो व्यक्तियों की मृत्यु हुई है।

यह भी पढ़ें: #Una_ Corona: सत्ती के करीबी और BJP प्रवक्ता सहित 19 पॉजिटिव, SHO भी संक्रमित

 

सिरमौर में कोरोना की रफ्तार पर नहीं लग रहा ब्रेक, 26 नए मामले

जिला सिरमौर (Sirmaur) में कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक नहीं लग रही है। आज शाम एक बार फिर कोरोना के 26 नए मामले सामने आए हैं। जबकि, 11 लोगों ने कोरोना से जंग भी जीती है। मेडिकल कॉलेज से मिली रिपोर्ट के मुताबिक 120 नए, 14 फालोअप व तीन रिपीट सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से 95 नए, दो रिपीट व 11 फालोअप सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। जबकि 25 नए, एक रिपीट व 3 फालोअप सैंपल की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। रिपोर्ट के अनुसर साईं अस्पताल नाहन से 24, 23, 22 व 32 वर्षीय महिला कोरोना पाजिटिव पाई गई गई हैं। वहीं अमरपुर मोहल्ला नाहन से 60 व 47 वर्षीय महिला और 31 वर्षीय पुरुष पाजिटिव मिला है। पुलिस स्टेशन पांवटा साहिब से 35 व 42 वर्षीय पुरुष, कालाअंब का जाटांवाला से 13 व 17 साल के किशोर, पांवटा के देवीनगर से 27 वर्षीय दो युवक, डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कालेज नाहन से 28 व 40 वर्षीय महिलाएं भी कोरोना संक्रमित मिली हैं। इसके अलावा आदर्श कॉलोनी राजबन से 20 वर्षीय महिला, गुरुद्वारा पांवटा साहिब से 21 वर्षीय पुरुष, वार्ड नंबर एक बद्रीपुर से 29 साल का पुरुष, वार्ड नंबर 6 बाईपास पांवटा से 13 साल की किशोरी, शारदा कालोनी पांवटा साहिब से 29 वर्षीय पुरुष, वार्ड नंबर 8 पांवटा साहिब से 31 वर्षीय युवक, भजौन कमरऊ से 24 वर्षीय युवक, कांशी पुरूवाला से 40 वर्षीय महिला, प्रताप भवन नाहन से 40 वर्षीय महिला, ढाबो मोहल्ला नाहन से नजदीक डाइट से 31 वर्षीय महिला और तेलपुरा बर्मापापड़ी से 24 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है। मामले की पुष्टि सीएमओ डॉ. केके पराशर ने 26 नए मामले मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट के मुताबिक 11 लोग स्वस्थ भी हुए हैं।

 

हमीरपुर में 13 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव, दो नवजात शिशुओं समेत 4 हुए स्वस्थ

हमीरपुर (Hamirpur)जिला में 13 और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि दो नवजात शिशुओं समेत 4 लोगों ने कोरोना की जंग जीत ली है।मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति से प्राथमिक संपर्क के कारण छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें बड़सर तहसील के गांव समताना की 60 वर्षीय महिला, गांव बिझड़ी की 38 वर्षीय महिला और बड़सर के ही गांव अंबोटा की 61 वर्षीय महिला, भोरंज के गांव करयाली की 41 वर्षीय और 47 वर्षीय दो महिलाएं तथा गांव कक्कड़ के 68 वर्षीय व्यक्ति शामिल है।उत्तर प्रदेश से जाहू पहुंचे तथा संस्थागत संगरोध में रखे गए 20 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। भोरंज के गांव ककरोट में दिल्ली से आया 59 वर्षीय व्यक्ति और जाहू के निकटवर्ती गांव सुलगवान में पश्चिम बंगाल से आया 19 वर्षीय युवक भी संक्रमित पाया गया है। ये दोनों लोग गृह संगरोध में रखे गए थे। मुंबई से आई कांगू क्षेत्र के गांव थान की 32 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसे भी गृह संगरोध में रखा गया था। सुजानपुर उपमंडल के गांव बजरोल का 42 वर्षीय और 70 वर्षीय महिला तथा सुजानपुर के वार्ड नंबर 8 का 58 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया है।मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) ने बताया कि समर्पित कोविड स्वास्थ्य केंद्र भोटा में उपचाराधीन चार लोगों की फॉलोअप रिपोर्ट अब नेगेटिव आ गई है। ठीक हुए इन 4 लोगों में जिला मंडी के गांव देवगांव का नवजात शिशु, हमीरपुर के गांव बलोखर की 27 वर्षीय महिला और उसका नवजात शिशु और हमीरपुर के गांव सिद्धपुर की 37 वर्षीय महिला शामिल है। फॉलोअप रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद इन्हें घर भेजने के लिए सभी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं।

 

सत्ती के करीबी और BJP प्रवक्ता सहित ऊना में 19 पॉजिटिव, SHO भी संक्रमित

बीजेपी सरकार (BJP Govt) में मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के पॉजिटिव आने के बाद प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता प्रो. राम कुमार कोरोना (Corona) संक्रमित पाए गए हैं। राम कुमार औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष भी हैं। वहीं, ऊना उपमंडल के जलगरां टब्बा से 35 वर्षीय युवक भी पॉजिटिव पाया गया है, जोकि वित्तयोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती का करीबी है। वहीं, 57 वर्षीय चिंतपूर्णी थाना में तैनात एसएचओ (SHO) भी पॉजिटिव पाए गए हैं। यह कोरोना योद्धा संक्रमित के संपर्क में आए थे। पुलिस थाना अंब में तैनात 41 वर्षीय पुलिस कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यह कोरोना योद्धा ड्यूटी के दौरान ही संक्रमित के संपर्क में आया था। ऊना को बुधवार को कोविड जांच के लिए भेजे गए 240 सैंपल में 19 पॉजिटिव, जबकि 221 सैंपल नेगेटिव हैं। 16 संक्रमितों के फॉलोअप सैंपल भेजे गए थे, जिसमें से 04 पॉजिटिव और 12 नेगेटिव हैं। क्षेत्रीय अस्पताल ऊना (Regional Hospital Una) में तैनात 38 वर्षीय स्टाफ नर्स और उसका 41 वर्षीय पति पॉजिटिव पाए गए हैं। उपमंडल गगरेट के मावा सिंधिया का 34 वर्षीय युवक पॉजिटिव हुआ है। यह संक्रमित के संपर्क में आया था। हरोली उपमंडल के सलोह में निर्माणाधीन ट्रिपल आईटी (Triple IT) में काम करने वाले 4 श्रमिक पॉजिटिव पाए गए हैं। इनकी उम्र 21, 28, 28 और 48 साल है। यह चारों संक्रमित के संपर्क में आए थे। उपमंडल हरोली के ही टाहलीवाल का 32 वर्षीय युवक संक्रमित हुआ है। संक्रमित के संपर्क के चलते इसका सैंपल हुआ था। उपमंडल हरोली के पंडोगा का 26 वर्षीय युवक संक्रमित पाया गया है। यह संक्रमित के संपर्क में आया था। उपमंडल ऊना के लोअर कोटला कलां का 29 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया है यह संक्रमित के संपर्क में आया था। उपमंडल ऊना के ही कुठार खुर्द का 08 माह का बच्चा पॉजिटिव पाया गया है, यह भी संक्रमित के संपर्क में ही आया था। उपमंडल गगरेट के रायपुर का 32 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया है। इसमें फ्लू के लक्षण थे। वहीं पीडब्ल्यूडी (PWD) में तैनात 54 वर्षीय एक्सईन (AXN) भी संक्रमित पाए गए हैं, इनमें फ्लू के लक्षण थे। गगरेट उपमंडल के भंजाल का 46 वर्षीय पत्रकार भी पॉजिटिव हुआ है। फ्लू के लक्षणों और संक्रमित के संपर्क में आने के बाद इनका सैंपल हुआ था। ऊना शहर के विवेक नगर का 37 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया है। यह एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) का मैनेजर है। इसमें भी फ्लू के ही लक्षण थे।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 


 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है