Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

हिमाचल के इस जिला में भरे जाएंगे 22 पद, जल्द करें आवेदन

दैनिक वेतन आधार पर भरे जाएंगे वाहन चालक, सेवादार ,चौकीदार के पद

हिमाचल के इस जिला में भरे जाएंगे 22 पद, जल्द करें आवेदन

- Advertisement -

कुल्लू। हिमाचल के कुल्लू जिला में बेरोजगारों के लिए काम की खबर है। डीसी ऑफिस कुल्लू में दैनिक वेतन आधार पर वाहन चालक, सेवादार तथा चौकीदार के 22 पद भरे जाएंगे। इन पदों के योग्य उम्मीदवारों से निर्धारित प्रपत्र पर 5 अक्तूबर, 2021 या इससे पहले आवेदन आमन्त्रित किए जाते हैं। इस संबंध में डीसी ऑफिस कुल्लू की ओर से सूचना जारी की गई है।
इस सूचना के अनुसार वाहन चालक (तृतीय श्रेणी) के दो पदों को दैनिक भोगी आधार पर भरा जाएगा। इन में एक पद अनुसूचित जाति तथा 1 पद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों से 362 रूपए दैनिक वेतनमान भरा जाएगा। इसके लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड/संस्थान से दसवीं पास या इसके समकक्ष होना चाहिए। अधिसूचना के अनुसार कोई भी उम्मीदवार वाहन चालक तृतीय श्रेणी के पद पर नियुक्ति के लिए तभी योग्य माना जाएगा जब उसने हिमाचल प्रदेश में किसी स्कूल/संस्थान से दसवीं पास की हो। हिमाचली लोगों के लिए यह शर्त लागू नहीं होगी। पहाड़ी क्षेत्रों में हेवी/ लाईट वाहन चलाने का वैद्य ड्राईविंग लाईसेंस होना जरूरी है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में खुले रोजगार के द्वार, उद्योग मंत्री ने साइन किए 3307 करोड़ के 26 MOU

सेवादार (चतुर्थ श्रेणी ) के 17 पदों को भी दैनिक वेतन आधार पर 300 रूपए दैनिक की दर से भरा जाएगा। इसमें अनारक्षित वर्ग के 7 पद, अनारक्षित (डब्ल्यूएफएफ) से 1 पद, ओबीसी से 5 पद, ईडब्ल्यूएस वर्ग, अनुसूचित जाति से वर्ग से 1-1 पद तथा अनारक्षित पीडब्ल्यूडी (दृष्टिबाधित) श्रेणी के उम्मीदवारों से 1 पद भरा जाएगा। इसके लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता मान्यताप्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड /संस्थान से दसवीं पास या इसके समकक्ष है। सरकार की अधिसूचना के अनुसार काई भी उम्मीदवार सेवादार चतुर्थ श्रेणी पद पर नियुक्ति के लिए तभी योग्य माना जाएगो जब उसने हिमाचल प्रदेश के भीतर किसी स्कूल/संस्थान से दसवीं पास की हो। हिमाचली लोगों के लिए यह शर्त लागू नहीं होगी।

चौकीदार (चतुर्थ श्रेणी ) के 4 पदों को भी दैनिक वेतन आधार पर 300 रूपए दैनिक की दर के अनुसार भरा जाएगा। इसमें अनारक्षित वर्ग के 2 तथा अनुसूचित जाति श्रेणी से 1 पद भरा जाएगा। इसके लिए शैक्षणिक योग्यता के रूप में मान्यताप्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड /संस्थान से आठवीं पास होना चाहिए। उम्मीदवार व् सेवादार चतुर्थ श्रेणी पद पर नियुक्ति के लिए तभी पात्र माना जाएगा जब उसने हिमाचल प्रदेश के भीतर किसी स्कूल/संस्थान से आठवीं पास की हो। हिमाचली लोगों के लिए यह शर्त लागू नहीं होगी।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में 50 हजार को मिलेगा रोजगार, आज 25 कंपनियों से साइन होगा एमओयू

पात्र उम्मीदवारों के सभी वांछित दस्तावेज 5 अक्तूबर, 2021 या इससे पूर्व डीसी आफिस कुल्लू में पहुंच जाने चाहिए। हिमाचल प्रदेश के जनजातीय क्षेत्रों में रहने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन पत्र प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 16 अक्तूबर, 2021 रहेगी। वाहन चालक, सेवादार तथा चौकीदार के पदों पर नियुक्ति के लिए निर्धारित आवेदन प्रपत्र कार्यालय की वेबसाईट से डाउनलोड किया जा सकता है। उपरोक्त पदों की भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी भी प्रकार का मार्गदर्शन/ सूचना/ स्पष्टीकरण प्राप्त करने के लिए डीसी कार्यालय कुल्लू में व्यक्तिगत रूप से या फोन नम्बर 019902- 222227 पर संपर्क कर सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है