×

#HPCorona : हिमाचल में कोरोना ने तोड़े रिकार्ड, 4 छात्रों सहित 266 पॉजिटिव- दो की गई जान

हमीरपुर में वृंदावन से लौटे 11 तीर्थ यात्रियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

#HPCorona : हिमाचल में कोरोना ने तोड़े रिकार्ड, 4 छात्रों सहित 266 पॉजिटिव- दो की गई जान

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में बुधवार को कोरोना (Corona) ने रिकार्ड तोड़ते हुए 250 का आंकड़ा भी पार कर दिया। बुधवार को जिला कांगड़ा के अलावा हमीरपुर, सोलन और ऊना में कोरोना विस्फोट हुआ है। कांगड़ा जिला में छह विद्यार्थी भी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं। बुधवार शाम 7 बजे स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 266 कोरोना संक्रमित (Corona infected) हिमाचल में पाए गए हैं। वहीं 65 लोग ठीक होने में कामयाब हुए हैं। वहीं पिछले 24 घंटों में कोरोना के चलते मरने वालों का आंकड़ा दो पहुंच गया है। यह मौतें ऊना और शिमला में हुई हैं। ऊना में एक 50 वर्षीय महिला की कोरोना के चलते मौत हुई है। जबकि शिमला में एक 86 वर्षीय पुरुष की जान गई है। हिमाचल (Himachal) में कोरोना का कुल आंकड़ा 61,301 पहुंच गया है। जबकि 58,615 लोग पूरी तरह से ठीक होने में कामयाब हुए हैं। हिमाचल में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1014 पहुंच गई है। हिमाचल में मौजूदा समय में कोरोना के एक्टिव केसों (Active case) की संख्या बढ़कर 1654 पहुंच गई है। हिमाचल में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर जिला स्तर पर पुलिस और प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी गई है। प्रशासन ने नो मास्क नो सर्विस के फार्मूले को सख्ती से लागू करने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। वहीं सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने भी बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने आज मंडी में कोरोना को लेकर एक बैठक भी की है।


यह भी पढ़ें: #HPCorona : ऊना में कोरोना ने तोड़े पुराने रिकार्ड, 7 दिन में आंकड़ा 400 के पार, जाने पूरी रिपोर्ट

 

 

किस जिला में कितने नए केस और कितने हुए ठीक

हिमाचल में आज सामने आए मामलों में सबसे अधिक कांगड़ा जिला से 63 नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसी तरह से हमीरपुर में 40, सोलन में 47, ऊना में 43, सिरमौर में 29, बिलासपुर में 16, शिमला में 15, मंडी में 10, चंबा में दो और कोरोना फ्री हो चुके लाहुल-स्पीति जिला में भी एक कोरोना संक्रमित (Corona infected) पाया गया है। इसी तरह से आज ठीक होने वालों का सबसे अधिक आंकड़ा भी ऊना जिला से ही सामने आया है। आज ऊना से 28 लोग, सोलन से 12, कांगड़ा से 10 शिमला से 4, हमीरपुर से 3, सिरमौर से 3, मंडी से 3 और चंबा से दो कोरोना संक्रमित लोग पूरी तरह से ठीक होने में कामयाब हुए हैं। हिमाचल में आज कोरोना के 1835 सैंपल जांच को आए हैं। इनमें से 42 नेगेटिव रहे हैं। अभी 1789 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है। आज के सैंपल से 4 पॉजिटिव केस हैं। बाकी पेंडिंग सैंपल से हैं। हिमाचल मंे आज तक 1216320 सैंपल की जांच की जा चुकी है। जिसमें से 61301 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। जबकि 1154148 लोगों की कोविड रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। 871 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमित होने के बाद डॉक्टर की याददाश्त पर पड़ा असर, कल ली आत्महत्या

 

 

कांगड़ा और बिलासपुर में 4 छात्र पॉजिटिव, 11 तीर्थ यात्री संक्रमित

बताया जा रहा है कि हमीरपुर में वृंदावन से लौटे 11 तीर्थ यात्रियों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 90 तीर्थ यात्री हमीरपुर से दो बसों में सवार होकर वृंदावन गए थे। इनमें से 11 पॉजिटिव आए हैं। बाकि बचे तीर्थ यात्रियों की रिपोर्ट कल आएगी। कांगड़ा जिले में छह विद्यार्थी और फोरेंसिक लैब के तीन कर्मी भी पॉजिटिव आए हैं। बिलासपुर में एक विद्यार्थी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उधर, प्रदेश में बुधवार को कोरोना की जांच के लिए 5120 लोगों के सैंपल लिए गए। इनमें से 4153 की रिपोर्ट निगेटिव और 871 सैंपलों की रिपोर्ट आनी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है