हिमाचल में आज 574 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, झटके से 2153 पहुंच गए एक्टिव केस

आज मंडी में एक व्यक्ति की हुई मौत, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

हिमाचल में आज 574 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, झटके से 2153 पहुंच गए एक्टिव केस

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में आज फिर कोरोना ने एक ही दिन में 500 का आंकड़ा पार कर लिया है। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को 574 लोगों की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित (Corona Infected) पाई गई है। वहीं आज एक कोरोना संक्रमित की मौत भी हुई है। प्रदेश में एक्टिव केसों का आंकड़ा दो हजार के पार हो गया है। यह आंकड़ा 2153 पहुंच गया है। हिमाचल में आज दिन तक की बात करें तो प्रदेश में अब तक दो लाख 30 हजार 859 लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। वहीं इनमें से दो लाख 24 हजार 811 कोरोना संक्रमित पूरी तरह से ठीक हुए हैं। प्रदेश में अब तक 3864 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने आज 7667 लोगों के सैंपल कोरोना जांच को लिए थे। सरकार ने संभावित तीसरी लहर को लेकर अलर्ट (Alert) जारी कर दिया है। बिलासपुर से लौटने के बाद सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने शुक्रवार को मुख्य सचिव राम सुभग सिंह और स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी से कोरोना का फीडबैक लिया। उन्होंने विभाग को सैंपल बढ़ने के निर्देश दिए। बता दें कि शनिवार को जयराम ठाकुर उपायुक्तों के साथ वर्चुअली बैठक करेंगे।


यह भी पढ़ें: हिमाचल में पुलिस कर्मियों के साथ पर्यटकों ने की तू-तू, मैं-मैं…

 

यह भी पढ़ें: हिमाचल हाई कोर्ट से जेबीटी धारकों को बड़ी राहत, बीएड वालों को झटका…

हिमाचल में आज फिर कांगड़ा जिला में 144 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इसके अलावा हमीरपुर में 85, शिमला में 80, सोलन में 79, सिरमौर में 49, मंडी में 35, कुल्लू में 34, ऊना में 32, बिलासपुर में 20, किन्नौर में 9 और चंबा जिला में सात लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

एनआईटी हमीरपुर को मिनी कंटेनमेंट जोन बनाया

एनआईटी हमीरपुर में लगातार चौथे दिन कोरोना का विस्फोट (Corona Blast) हुआ है। यहां चार दिनों में 147 छात्र कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। वहीं शुक्रवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट में कुल 45 लोग संक्रमित निकले, जिनमें एनआईटी के 27 मामले शामिल हैं। वहीं आरटीपीसीआर में 40 लोग संक्रमित निकले हैं जिनमें से 32 एनआईटी के हैं। मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के चिकित्सा अधीक्षक डॉण् रमेश चौहान ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में एनआईटी हमीरपुर में अधिक विद्यार्थी संक्रमित पाए गए हैं और जिला में भी अधिक मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में एहतियातन कदम उठाते हुए टेस्टिंग को बढ़ा दिया गया है। सीएमओ डॉ. आरके अग्रिहोत्री ने कहा कि एनआईटी हमीरपुर को मिनी कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। शुक्रवार को यहां 69 मामले पॉजिटिव आए हैं।

मनाली विंटर कार्निवाल में कोरोना विस्फोट

हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध मनाली विंटर कार्निवाल (Manali Winter Carnival) के दौरान कोरोना विस्फोट (Corona explosion) होने की खबर सामने आई है। यहां पर SDM और 8 पर्यटकों (Tourist) सहित 22 लोग पॉजिटिव (Covid19 Positive) पाए गए हैं। इसके साथ ही मनाली के जरी ब्लॉक में 13 पॉजिटिव केस आए हैं।

बता दें कि मनाली विंटर कार्निवाल 2-6 जनवरी तक आयोजित किया गया था. इसका समापन कल यानि गुरुवार को हो गया था। इसमें हर साल देशभर से पर्यटक शामिल होते हैं। यहां पर हजारों की संख्या में पर्यटक भी शामिल होने और कार्निवाल का लुत्फ लेने के लिए आते हैं, लेकिन कार्निवाल के दौरान लापरवाही बरतना भारी पड़ गया और एसडीएम समेत 22 लोग एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बीएमओ सिटी डॉक्टर रणजीत ने एक साथ इतने कोरोना केस मिलने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि सभी को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है। 

 

कांगड़ा में सबसे ज्यादा 170 केस आए 

जिला कांगड़ा में कोरोना के मामलों में तेजी आई है।  अकेले कांगड़ा में तीन दिन में लगातार 100 से ज्यादा केस रिपोर्ट हुए हैं।  कांगड़ा में गुरुवार को 170 कोरोना मामले रिपोर्ट हुए हैं।  इनमें नगरोटा बगवां स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज मस्सल के 38 विद्यार्थी, जोनल अस्पताल धर्मशाला में छह डॉक्टर, तीन नर्सें और एक वार्ड ब्वाय के अलावा योल कैंट एरिया से 28 लोग, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया जसूर के चार कर्मचारी और पुलिस लाइन सकोह के तीन जवान शामिल हैं।  कांगड़ा में तीन दिन में 104, 136 और 146 केस यानी कुल 486 मामले रिपोर्ट हुए हैं। 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है