Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

Corona Update: एक ASI सहित 5 पुलिस कर्मी पॉजिटिव, 71 केस-ठीक होने वालों का आंकड़ा 1500 पार

Corona Update: एक ASI सहित 5 पुलिस कर्मी पॉजिटिव, 71 केस-ठीक होने वालों का आंकड़ा 1500 पार

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में अब तक कोरोना (Corona) के 71 नए मामले सामने आ चुके हैं। इसमें सिरमौर में 15, बिलासपुर में 11, ऊना में 10, कांगड़ा और सोलन में 9-9, मंडी (Mandi) में सात, चंबा में चार, शिमला (Shimla) में तीन, कुल्लू में दो और हमीरपुर (Hamirpur) में एक मामला आया है। वहीं, आज 45 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। इसमें सोलन में 32, शिमला में पांच, मंडी व कांगड़ा में तीन-तीन, बिलासपुर व कुल्लू (Kullu) में एक-एक कोरोना पॉजिटिव ठीक हुआ है। हिमाचल में कुल आंकड़ा 2635 हो गया है। अभी 1101 एक्टिव केस (Active Case) हैं। अब तक 1508 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। कोरोना से मृत्यु का आंकड़ा 12 ही है। हिमाचल में आज 2857 कोरोना सैंपल जांच को आए हैं। इसमें से 2283 नेगेटिव रहे हैं। 549 की रिपोर्ट का इंतजार है। आज के सैंपल से 25 पॉजिटिव मामले हैं। बाकी पॉजिटिव मामले पेंडिंग सैंपल से हैं।

ये भी पढ़ें : Corona ने फीका किया बकरीद का पर्व, लोगों ने घरों में रहकर अदा की नमाज…

सिरमौर और सोलन में 24 नए कोरोना पॉजिटिव

जिला सिरमौर में 9 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक आज कुल 227 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें से 188 की रिपोर्ट नेगेटिव, 9 पॉजिटिव, 6 की रिपोर्ट इनकनकलुसिव रही है। जबकि 24 सैंपल की जांच अभी की जा रही है। इन 9 लोगों में 5 शिलाई, 3 नाहन जबकि 1 मामला पांवटा साहिब से संबंधित है। कोरोना संक्रमित 9 लोगों में 7 युवक/पुरुष हैं, जिनकी उम्र 23 वर्ष से लेकर 56 वर्ष के बीच है। एक 15 वर्षीय युवती और 30 वर्षीय महिला भी शामिल है। इससे पहले जिला सिरमौर में आज 6 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इन 6 संक्रमितों में से 5 युवक/पुरुष शामिल हैं, जिनकी उम्र 7 वर्ष से लेकर 73 वर्ष के बीच है जबकि, एक युवती है, जिसकी उम्र 25 वर्ष है। इनमें एक मामला वार्ड नंबर 3 पांवटा साहिब का और 5 मामले पुर्विया मोहल्ला नाहन के हैं। वहीं, सोलन जिला में कोरोना के 9 मामले आए हैं। इसमें एक बरोटीवाला, एक पहले पॉजिटिव के संपर्क से, बद्दी व अर्की में आईएलआई लक्षण वाले दो लोग व्यक्ति शामिल हैं। एक दीपक स्पिनिंग मिल, एक विंग्स बायोटेक, दो जोहारजी व एक आयुर्वेदिक अस्पताल सोलन में क्वारंटाइन था। पांचों ट्रेवलर हैं।

बिलासपुर में 11 मजदूर संक्रमित, मंडी में पांच पुलिस कर्मी पॉजिटिव

बिलासपुर जिले में एम्स निर्माण में लगे 11 मजदूर संक्रमित पाए गए हैं। गोहर पुलिस थाने के पांच कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कुछ दिन पहले गोहर थाने का कुक कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद गोहर थाने को तुरंत प्रभाव से सील कर दिया गया था। उसके बाद 30 जुलाई को निर्धारित समयावधि पूरी होने के बाद यहां के सभी स्टाफ कर्मियों के सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे गए थे, जिनकी आज रिपोर्ट आने पर पांच पुलिस कर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें एक एएसआई (ASI) भी शामिल है। इन सभी को कोविड केयर सेंटर भेजा गया है। वहीं अगले आदेशों तक गोहर थाना पूरी तरह से बंद रहेगा। वहीं गोहर का एक फौजी भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जबकि सरकाघाट क्षेत्र का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने जिला में सात नए मामले आने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि जिनमें लक्षण नहीं हैं उन्हें कोविड केयर सेंटर भेजा जा रहा है जबकि लक्षण वालों को मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट किया जाएगा। इसके अलावा हमीरपुर जिले के सुजानपुर में 25 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यह पहले संक्रमित मामले के संपर्क वाला है। चंबा जिले में 4 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। श्रीनगर से लौटा सेना का जवान संक्रमित पाया गया है। होली में कंपनी के तीन कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। कर्मचारियों की ट्रेवल हिस्ट्री उड़ीसा, बिहार और पश्चिम बंगाल की है।

कांगड़ा में चार आर्मी और पैरामिलिट्री जवान और तीन बच्चों सहित 9 संक्रमित

जिला कांगड़ा  में कोरोना (Corona) के आठ नए मामले आए हैं। तहसील ज्वालामुखी के चौकी गांव का 21 वर्षीय आर्मी जवान (Army Personnel) पॉजिटिव पाया गया है। यह जवान 21 जुलाई को लेह से लौटा है। तहसील ज्वालामुखी के मोरड़ डाकघर सिल्ल का 31 वर्षीय पैरामिलिट्री जवान (Paramiltary Personnel) भी संक्रमित पाया गया है। यह जवान भी 18 जुलाई को लेह से आया है। गोपालपुर तहसील पालमपुर की पाच साल की बच्ची भी पॉजिटिव पाई गई है। बच्ची 25 जुलाई को अपने परिजनों के साथ जीरकपुर पंजाब (Punjab) से आई है। तहसील शाहपुर के सल्ली गांव का 22 वर्षीय आर्मी जवान भी पॉजिटिव पाया गया है। यह जवान भी लेह से लौटा है।

यह भी पढ़ें: Sundernagar में आर्मी जवान के दो बच्चे भी कोरोना संक्रमित, दादी के साथ फूटफूट कर रोए

तिरथीपुर गंगथ का 45 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया है। यह व्यक्ति पठानकोट (Pathankot) में काम करता है। कंडवाल तहसील नूरपुर का 27 वर्षीय आर्मी जवान भी पॉजिटिव पाया गया है। यह जवान 21 जुलाई को जम्मू से लौटा है। तहसील नूरपुर के सुड़याल गांव का 28 वर्षीय युवक भी पॉजिटिव निकला है। युवक 26 जुलाई को दिल्ली से लौटा है और कंडवाल में क्वारंटाइन है। सीएसआईआर पालमपुर में 4 साल का एक मासूम भी पॉजिटिव आया है। इस बच्चे के परिवार के सदस्य पहले ही पॉजिटिव आए हैं और कोविड केयर सेंटर बैजनाथ में भर्ती हैं। नूरपुर गांव की पांच वर्षीय बच्ची भी संक्रमित पाई गई है। यह बच्ची पहले से पॉजिटिव के संपर्क से है।  कांगड़ा में बरवाड़ा ज्वालामुखी की 57 वर्षीय महिला ठीक हुई है। टिकरी जयसिंहपुर के 53 और थुरल के 52 वर्षीय व्यक्ति ने भी कोरोना को मात दी है। इन्हें घर भेजा जा रहा है। अगले सात दिन होम आइसोलेशन में रहेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है