Covid-19 Update

2, 85, 044
मामले (हिमाचल)
2, 80, 865
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,148,500
मामले (भारत)
531,112,840
मामले (दुनिया)

इन देशों में बसने के लिए मिलती है मोटी रकम, आप भी जान लीजिए

विदेश में रहने की इच्छा पूरी करने के साथ खूब होती है कमाई

इन देशों में बसने के लिए मिलती है मोटी रकम, आप भी जान लीजिए

- Advertisement -

हर कोई चाहता है कि कम से कम एक बार वह विदेश की यात्रा कर आए। अगर उसी देश में उसने रहने का मौका मिल जाए और वहां बसने के लिए उसे लाखों रुपए (Lakh Rupees) भी मिल जाएं तो यह सोने (Gold) पर सुहागा होगा। हालांकि बहुत से लोग ज्यादा खर्चे की वजह से विदेश की यात्रा नहीं करते हैं, क्योंकि विदेशों में रहना आसान नहीं होता। यहां मोटे खर्चे का इंतजाम करना होता है, लेकिन दुनिया में ऐसी भी जगहें है, जहां रहने के लिए मामूली खर्च करना होता है। वहीं, वहां बसने के लिए आपको लाखों रुपए भी मिलेंगे। चलिए हम आपको ऐसी ही 5 जगहों के बारे में बताते हैं।

यह भी पढ़ें:इन पांच देशों में आसानी से बस सकते हैं भारतीय, यहां जानें प्रोसेस
हर कपल को रहने के लिए मिलते हैं डेढ़ लाख रुपए

स्पेन (Spain) के पोंगा एक छोटा से गांव है, जहां केवल एक हजार लोग रहते हैं। यंग निवासियों और अर्थव्यवस्था (Economy) को मजबूत करने के लिए इस जगह की सरकार यहां रहने के लिए हर कपल को 3000 यूरो यानी करीब 1.5 लाख रुपए ऑफर करती है। इस गांव में पैदा हुए आपके बच्चे को भी सरकार की ओर से करीब 1.5 लाख रुपए मिलेंगे। इसका मतलब आप पोंगा में शिफ्ट होकर 5 लाख रुपए बिल्कुल फ्री में कमा सकते हैं।

अल्बिनेन में कपल को मिलेंगे 40 लाख

अल्बिनेन, स्विट्ररलैंड (Switzerland) का एक छोटा सा कस्बा है, जोकि अलग-अलग टाइप की चीजों के उत्पादन के लिए लोकप्रिय है। अगर आपकी उम्र 45 साल से कम है तो ये कस्बा आपको 20 लाख रुपए यहां बसने के लिए देगा। यहां शिफ्ट होने वाले कपल को 40 लाख और उनके बच्चे को 8 लाख रुपए मिलेंगे। हालांकि यहां आपको 10 साल रहना होगा। न्यू हेवेन सिटी (New Haven City) में लोगों को घर खरीदने के लिए बिना इंटरेस्ट 7.4 लाख रुपए का लोन दिया जाता है। वहीं, अगर आप 5 साल यहां रहते हैं तो सारा लोन आपका माफ कर दिया जाएगा।

चिली की राजधानी में चली दिलचस्प स्कीम

चिली (Chili) की राजधानी सैंटियागो में साल 2010 में एक योजना शुरू हुई। इसके तहत 37 लाख रुपए की सब्सिडी के साथ 3 साल के काम के लिए एक दिलचस्प आइडिया (Idia) के साथ एक स्टार्टअप की पेशकश की गई। इसके साथ ही ये प्रोग्राम 1 साल का वर्क वीजा (Visa) काम के लिए जगह और कॉन्टेक्ट्स के नेटवर्क भी प्रदान करता है।

इटली (Itly) स्थित कैंडेला और कैलाब्रिया में कुछ ऐसे स्थान हैं जो ट्रांसफर करने के लिए फाइनेंशियल इंसेंटिव दे रहे हैं। कैंडेला सिंगल लोगों को 800 यूरो यानी करीब 69090 रुपएए कपल्स को 1200 यूरो यानी करीब 103639 रुपए और परिवारों को 2000 यूरो यानी 172732 रुपए देता है। कालाब्रिया के आवेदकों को आवेदन करने के लिए 40 वर्ष से कम आयु का होना चाहिएए जिन्हें तीन वर्षों तक 28000 यूरो यानी 2418975 रुपए दिए जाते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है