Covid-19 Update

2,18,000
मामले (हिमाचल)
2,12,572
मरीज ठीक हुए
3,646
मौत
33,617,100
मामले (भारत)
231,605,504
मामले (दुनिया)

उत्तराखंड के IAS Officer को बड़ा सम्मान, डॉ. आशीष के नाम से जानी जाएगी Spain की चोटी

उत्तराखंड के IAS Officer को बड़ा सम्मान, डॉ. आशीष के नाम से जानी जाएगी Spain की चोटी

- Advertisement -

देहरादून। उत्तराखंड के आईएएस अफसर ( IAS Officer) और उत्तरकाशी के जिलाधिकारी रहे आशीष चौहान को उनको एक ऐसा तोहफा दिया है जिसे वह जिंदगी भर याद रखेंगे। आशीष चौहान के नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज हुई है। एक स्पैनिश नागरिक और पर्वतारोही एंटोनियो ने स्पेन की एक अनाम चोटी को डॉ. आशीष के नाम कर दिया है। दरअसल ये स्पेनिश नागरिक और पर्वतारोही एंटोनियो जब 2018 में उत्तराखंड (Uttarakhand) आए थे तो उन्होंने तत्कालीन डीएम आशीष चौहान से मदद मांगी थी। इसके बाद आशीष चौहान ने ना केवल उनकी मदद की बल्कि उनको पहाड़ की भोगौलिक स्थिति से भी रूबरू करवाया। इसके बाद डीएम ने उन्हें अपना मोबाइल नंबर देते हुए कहा कि वो किसी भी संकट में उनको कॉल कर सकते हैं। उस दौरान एंटोनियो को उन्होंने काफी मदद की।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: हिमाचल निवासी SSB के ASI ने कार्बाइन से मारी खुद को गोली, मौके पर गई जान

इसके बाद जब एंटोनियो अपने देश लौटे तो वह आशीष चौहान (Ashish chauhan) को कुछ इनाम देना चाहते थे, लेकिन उन्हें सूझ नहीं रहा था। इसके बाद वह स्पेन की एक अनाम चोटी पर ट्रैंकिग के लिए निकल पड़े। चोटी पर सफलतापूर्वक आरोहण करने के बाद उन्होंने तय किया कि इसका नाम आईएएस ऑफिसर डॉ आशीष चौहान के नाम रखा जाए। इसके बाद उन्होंने व्हाट्एस एप और फोन करके डॉ. आशीष को जानकारी दी कि इस चोटी का नाम उनके नाम पर कर दिया गया है।

डॉ. आशीष ने अपने फेसबुक पेज (Facebook page) पर इस बात की जानकारी दी। एंटोनियों ने उन्हें बताया कि स्पेन के एक वर्जिन शिखर का नाम मजिस्ट्रेट पॉइंट (टॉप) तथा उस ट्रेक का नाम ‘वाया आशीष’ रख दिया गया है। आने वाले समय में जब कभी भी इस चोटी पर ट्रैंकिग होगी तो रिकॉर्ड में इसका नाम मजिस्ट्रेट पॉइंट और वाया आशीष के नाम से जाना जाएगा। आशीष चौहान ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के मजिस्ट्रेट के रूप में उनके द्वारा दिए जा रहे इस सम्मान के लिए स्पेन सरकार व पर्वतारोही दल का आभार प्रकट किया। डॉ. आशीष चौहान पिथौरागढ़ के सीडीओ भी रहे हैं। इससे पहले नैनीताल जिले के भी एसडीएम भी रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है