Covid-19 Update

59,014
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,190,651
मामले (भारत)
116,428,617
मामले (दुनिया)

एक फोटोशूट ने बदली सफाईकर्मी की जिंदगी, Social Media पर छायी तस्वीरें और पलट गई किस्मत

एक फोटोशूट ने बदली सफाईकर्मी की जिंदगी, Social Media पर छायी तस्वीरें और पलट गई किस्मत

- Advertisement -

जिंदगी में कभी भी कुछ भी ऐसा हो सकता है जो आपकी लाइफ बदल सकता है। कोई नहीं जानता है कि अगले ही पल आपके साथ क्या होने वाला है। कुछ ऐसा ही हुआ है रूस (Russia) में रहने वाले एक सफाईकर्मी के साथ। इस सफाईकर्मी का नाम युरा (Yura) है। युरा के एक दोस्त ने उनकी कुछ तस्वीरें खींची, जिसके बाद से उसकी जिंदगी बदल गई। दरअसल, रोमान (Roman Filippov) पेशे से फोटोग्राफर हैं। उन्होंने एक ऑनलाइन फोटो प्रोजेक्ट के लिए अपने दोस्त युरा की तस्वीरें खींची और इन तस्वीरों ने सबकुछ बदल कर रख दिया।

यह भी पढ़ें: IIT Kanpur ने बनाया 4 किलो का हेलीकॉप्टर, पहाड़ों पर छिपे दुश्मनों को भी ढूंढ निकालेगा

फोटोग्राफर रोमान इन तस्वीरों के माध्यम से ये दिखाना चाहता था कि युरा की जिंदगी कितने मुश्किल दौर से गुजर रही है। उन्होंने क्या-क्या संघर्ष किए हैं। ये तस्वीरें सोशल मीडिया (social media) पर लोगों को इतनी पसंद आई कि युरा की जिंदगी ही बदल गई। रोमान ने ये तस्वीरें फेसबुक (Facebook) पर भी शेयर की हैं। रोमान बताते हैं कि वो और यूरा एक कैंप में मिले थे। उनकी मां वहां काम करती थी और अब यूरा इलाके में गलियां साफ करने का काम करता है। एक दिन उनकी मां ने यूरा को चाय पिलाई। उनके घरवालों को युरा के हालात पता चले तो उन्होंने युरा की मदद भी की। रोमान की आंटी ने भी यूरा की बहुत मदद की। वो बचपन से ही अनाथ था। इसके बाद वो मानसिक दिक्कतों से भी जूझ रहा था। उनकी आंटी ने यूरा की मदद की और उसे कभी अनाथ नहीं महसूस होने दिया।

यह भी पढ़ें: सिर्फ खाने का स्वाद ही नहीं बढ़ाते मसाले Blood Sugar को भी करते हैं कंट्रोल

रोमान ने तस्वीरों के जरिए युरा का अकेलापन और उसके संघर्ष की पूरी कहानी बताई। रोमान ने युरा को एक बिलकुल नए लुक (New look) में तैयार करवाकर भी तस्वीरें खींची। बता दें कि रोमान के इस प्रोजेक्ट से पब्लिकेशन वाले भी काफी खुश हुए, उन्होंने भी इसे जगह दी। इंटरनेट यूजर्स ने भी युरा के लिए 12000 डॉलर (लगभग 8 लाख रुपये) फंड दिया। युरा की जिंदगी पहले से काफी बेहतर हो गई है। अब वह एक मॉडल के तौर पर काम करता है। अब सोशल मीडिया पर यूरा को कई ऐड भी मिल रहे हैं। लोग उनकी तस्वीरों के साथ उनकी जिंदगी के बारे में जानकर खुश हो रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है