Covid-19 Update

2,05,383
मामले (हिमाचल)
2,00,943
मरीज ठीक हुए
3,502
मौत
31,470,893
मामले (भारत)
195,725,739
मामले (दुनिया)
×

लापरवाही की ऐसी हद, 32 साल बाद मां तक पहुंचा बेटे का खत

लेटर में बेटे ने यूनिवर्सिटी लाइफ के अनुभव को किया था बयान

लापरवाही की ऐसी हद, 32 साल बाद मां तक पहुंचा बेटे का खत

- Advertisement -

पुराने जमाने में लोग एक-दूसरे को जब खत भेजा करते थे जो बहुत समय बाद पहुंचा करते थे। उस समय तो ये इसलिए होता था क्योंकि सड़कें और दूसरे साधन नहीं होते थे, लेकिन आज के समय में ये सिर्फ लेटलतीफी और लापरवाही की वजह से ही हो सकता है। ऐसा ही कुछ हुआ है ब्रिटेन (Britain) में। यहां के पोस्ट डिपार्टमेंट (British Post Department) ने तो गजब का कारनामा कर दिखाया है। अमेरिका के मिशिगन विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र ने 30 अगस्त, 1989 को ब्रिटेन में रहने वाली अपनी मां को पत्र लिखा था जो करीब 32 साल बाद अब जाकर उन तक पहुंचा है।

यह भी पढ़ें: 375 स्कवॉयर फीट के मकान में रहते हैं दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स


एंड्रयू लेस्ली ने यूनिवर्सिटी ऑफ मिशिगन (University of Michigan) में पढ़ाई के दौरान अपने परिवार को खत लिखा था। पत्र में उन्होंने अपनी यूनिवर्सिटी लाइफ के अनुभव को बयां किया था, लेकिन उनके पढ़ाई पूरी करने के बाद भी यह पत्र उनके परिवार तक नहीं पहुंचा। हाल ही में जब उनकी मां को 32 साल पहले बेटे का पत्र लिखा था तो वह खुद चौंक गईं। ऐनी लेस्ली ने डाक विभाग की इस लेटलतीफी पर कमेंट करते हुए कहा, ‘शुक्र है मैंने अपना पता नहीं बदला, वरना पत्र मुझ तक कभी पहुंच ही नहीं पाता। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि आखिर एक लेटर डिलीवर होने में 32 साल कैसे लग सकते हैं’।

ऐनी का बेटा इस वक्त नॉटिंघम में रहता है। वह भी पोस्ट डिपार्टमेंट के इस कारनामे को लेकर हैरान है। ऐनी लेस्ली ने जब इस संबंध में ‘रॉयल मेल’ से संपर्क किया तो उनकी तरफ से जवाब आया कि फिलहाल कुछ भी कहना मुश्किल है कि मेल डिलीवर होने में 32 साल कैसे लग गए। खैर, ये तो सिर्फ एक बच्चे की याद थी लेकिन ये इससे भी बुरा हो सकता था अगर ये किसी तरह की जरूरी सूचना होती।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है