Covid-19 Update

58,457
मामले (हिमाचल)
57,233
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,432
मामले (भारत)
113,097,102
मामले (दुनिया)

इस लड़की का दिल देख आप रह जाएंगे दंग, रेयर कंडीशन से जूझ रही विर्साविया

इस लड़की का दिल देख आप रह जाएंगे दंग, रेयर कंडीशन से जूझ रही विर्साविया

- Advertisement -

कई इनसान अपनी बनावट, रंग तो कई चेहरे के कारण चर्चा का केंद्र रहते हैं तो कुछ लोगों को कुदरत (Nature) ने ऐसा बनाया होता है जो उसी के साथ ताउम्र जीते हैं। एक ऐसा ही मामला है अमेरीका (America) में रहने वाली विर्साविया गोनचारोव का। विर्साविया गोनचारोव ( Virsaviya Goncharova) को रेयर मेडिकल कंडीशन है। इस रेयर मेडिकल कंडीशन (Medical condition) का नाम है पेंटालॉजी ऑफ कंट्रोल। दरअसल विर्साविया का दिल (Heart) सामान्य इनसानों की तरह अपने स्थान पर नहीं है।


विर्साविया गोनचारोव जब मां के गर्भ में थी तों उस समय ही पेट की मांसपेशियां और पसलियां गलत तरीके से जुड़ गईं। इसके चलते उसका दिल काफी एक्सपोज हो चुका है। विर्साविया का दिल शरीर के बाहर भी नहीं है और शरीर के अंदर भी नहीं। हालांकि उन्हें दर्द नहीं होता है, लेकिन उनके दिल में एक छेद भी है। पिछले साल की शुरुआत में विर्साविया गोनचारोव का ऑक्सीजन लेवल काफी गिर गया था। इस कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। गोनचारोव दो हफ्ते तक अस्पताल में भर्ती रहीं।

गोनचारोव की मां ने 2015 में रूस छोड़कर अमेरिका इसलिए पहुंची थी ताकि अपनी पोती का इलाज करवा सकें, लेकिन गोनचारोवा के हाई ब्लड प्रेशर के चलते उनके फेफड़ों की धमनियों पर असर पड़ता है। इस वजह से वर्साविया के दिल के छेद की सर्जरी नहीं हो पाई। इसलिए ये सर्जरी भी मुमकिन नहीं हो पाई है। गोनचारोवा का कहना है कि भले ही उनका दिल दूसरों से अलग है लेकिन ये काफी अनूठा है और उन्हें ये पसंद है। विर्साविया अपनी मां के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड करती रहती हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है