Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

हिमाचल के जवान की लेह में ड्यूटी करते हुई मौत, छेड़छाड़ के आरोपी को मिली सजा

हमीरपुर का जवान लेह में था तैनात, कल पहुंच सकती है पार्थिव देह

हिमाचल के जवान की लेह में ड्यूटी करते हुई मौत, छेड़छाड़ के आरोपी को मिली सजा

- Advertisement -

हमीरपुर/नाहन। हिमाचल के हमीरपुर (Hamirpur) जिला के जवान की लेह (Leh) में ड्यूटी के दौरान मौत हो गई। यह जवान राकेश कुमार (38) हमीरपुर जिला की झझयानी पंचायत का रहने वाला था और पंजाब रेजीमेंट में लेह में तैनात था। बताया जा रहा है कि जवान (Army Jawan) की पार्थिव देह (Dead Body) कल यानी बुधवार को उनके गांव पहुंच सकती है। जवान की मौत से गांव में शोक की लहर है। बताया जा रहा है कि लेह लद्दाख में इस समस मौसम खराब होने के चलते ही पार्थिव देह को लाने में समय लग रहा है। जवान की पार्थिव देह हवाई मार्ग से मंगलवार शाम को चंडीगढ़ पहुंच गई है। कल सड़क मार्ग से शव हमीरपुर लाया जाएगा। बड़सर एसडीएम शशि पाल शर्मा ने बताया कि राकेश कुमार जोकि पंजाब रेजीमेंट में तैनात थे, बुधवार के दिन उनका पार्थिव देह उनके घर पहुंचेगी जहां स्थानीय शमशानघाट में उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार (Funeral) किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:नेपाल विमान दुर्घटना में चार भारतीयों समेत 15 यात्रियों की मौत

नाबालिग से छेड़छाड़ के दोषी को एक साल का कठोर कारावास

नाहन। जिला सिरमौर (Sirmaur) के फास्ट ट्रेक स्पेशल कोर्ट (रेप-पॉस्को) के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अरविंद कुमार की अदालत ने नाबालिग से छेड़छाड़ (Molesting a Minor) के दोषी को एक वर्ष के कठोर कारावास और 10,000 रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई है। सहायक जिला न्यायवादी जोगिंद्र सॉकटा ने बताया कि आरोपी संजय कुमार उर्फ लाडी पुत्र गुलाबोराम निवासी चंद्र कलां तहसील टोहाना, जिला फतेहबाद, हरियाणा नाबालिग का पीछा कर उसे तंग करता था। उसके साथ छेड़छाड़ के साथ साथ मोबाइल फोन पर भी उसे अभद्र भाषा में प्रयोग करता था। इसकी जानकारी नाबालिग ने अपनी माता को दी और 2 जनवरी, 2018 को महिला पुलिस थाना नाहन में शिकायत दर्ज करवाई। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर अदालत में चालान पेश किया। मंगलवार को फास्ट ट्रेक कोर्ट की ने दोषी को एक साल कठोर कारावास और जुर्माने की सजा सुनाई। इसके साथ ही दोषी को एक अन्य धारा में 6 माह का कठोर कारावास व पांच हजार जुर्माने की सजा सुनाई गई है। जबकि एक अन्य धारा में अदालत ने दोषी को दो माह के साधारण कारावास की सजा सुनाई है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है