Covid-19 Update

2, 85, 003
मामले (हिमाचल)
2, 80, 796
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,134,332
मामले (भारत)
526,876,304
मामले (दुनिया)

हिमाचल: ऊना पंचायत समिति में लगातार तीसरी बार वॉकआउट, अधिकारियों पर जड़े गंभीर आरोप

बीडीसी अध्यक्ष की अगुवाई में सदस्यों ने खोला मोर्चाए कहा विकास कार्यों में डाल रहे अड़ंगा

हिमाचल: ऊना पंचायत समिति में लगातार तीसरी बार वॉकआउट, अधिकारियों पर जड़े गंभीर आरोप

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल के जिला ऊना पंचायत समिति (Panchayat Samiti Una) की त्रैमासिक बैठक में लगातार तीसरी बार वॉक आउट (Walk Out) हो गया है। पंचायत समिति के अध्यक्ष यशपाल चौधरी की अगुवाई में कांग्रेस समर्थित सदस्यों ने जिला प्रशासन समेत विभिन्न विभागों के अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। गौरतलब है कि पंचायत समिति कांग्रेस के पास है और कांग्रेस से जुड़े तमाम बीडीसी सदस्य (BDC Members) विभिन्न विभागों के अधिकारियों पर सरकार के दबाव में विकास कार्यों में अड़ंगा डालने का आरोप जड़ते रहे हैं। शुक्रवार को भी त्रैमासिक बैठक के दौरान अधिकारियों के ना पहुंचने के कारण बीडीसी सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। वहीं उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि अब भी अधिकारियों ने अपना रवैया ना बदला तो सभी बीडीसी सदस्यों को अपने चुनाव क्षेत्र की जनता को साथ लेकर सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: आउटसोर्स कर्मियों के लिए बनेगी नीति, कंपनियों से 3 फरवरी तक मांगा रिकार्ड

पंचायत समिति ऊना की त्रैमासिक बैठक से अध्यक्ष यशपाल चौधरी की अगुवाई में वॉक आउट करने वाले बीडीसी सदस्यों ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों पर विकास कार्यों से उदासीन रहने और कार्य में अड़ंगा डालने के आरोप जड़े हैं। बीडीसी अध्यक्ष यशपाल चौधरी का आरोप है कि हर बैठक में हर विभाग की तरफ से बदलकर अधिकारी या कर्मचारी भेज दिए जाते हैं। जब उसे पिछली बैठक के दौरान की गई शिकायतों (Complaint) के बारे में जानकारी ली जाती है तो वह पहली बार बैठक में आने की बात कहकर पल्ला झाड़ लेते हैं। उन्होंने कहा कि पंचायत समिति का गठन हुए 1 साल से ऊपर का समय बीत चुका है, लेकिन अभी तक विभागों के विकास विरोधी रवैया के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में कई काम लटके पड़े हैं।

यह भी पढ़ें: सीएम जयराम ने बताया: क्यों जरूरी था दिल्ली दौरा, प्रदेश को मिलेगा लाभ; जाने कैसे

उन्होंने कहा कि सभी पंचायत समिति सदस्य खंड विकास अधिकारी के माध्यम से विभिन्न विभागों को बैठक से करीब 10 दिन पूर्व तमाम मुद्दों से अवगत करवाते हैं। लेकिन इसके बावजूद कुछ प्रमुख विभाग इस बैठक से कन्नी काटते हैं। उन्होंने कहा कि बीडीसी सदस्यों को जानबूझ कर परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह पंचायत समिति कांग्रेस की है और इसके लिए सरकार के दबाव में अधिकारी कांग्रेस समर्थित पंचायत समिति सदस्यों की बात को अनसुना कर रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि अब भी अधिकारियों ने अपने इस रवैया को नहीं सुधारा तो सभी पंचायत समिति सदस्य जनता को साथ लेकर सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होंगेए जिसकी जिम्मेदारी खुद इन अधिकारियों और प्रदेश की बीजेपी सरकार की होगी।

जाने क्या बोले बीडीओ ऊना

वहीं बीडीओ ऊना (BDO Una) रमनवीर सिंह ने कहा कि कुछ विभागों के अधिकारी बैठक में नहीं आ रहे है जिसे लेकर विभागों से पत्राचार भी किया गया है। वहीँ उन्होंने कहा कि जल्द ही सभी समस्यायों का उचित समाधान किया जायेगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है