Covid-19 Update

2, 48, 895
मामले (हिमाचल)
2, 31, 328
मरीज ठीक हुए
3885*
मौत
37,618,271
मामले (भारत)
332,278,790
मामले (दुनिया)

हिमाचल की पंचायतों को वीरेंद्र कंवर ने क्या दी सौगात, पढ़ें खबर

राजगढ़ में राज्य स्तरीय वालीबाल प्रतियोगिता शुरू, 26 टीमें लेंगी भाग

हिमाचल की पंचायतों को वीरेंद्र कंवर ने क्या दी सौगात, पढ़ें खबर

- Advertisement -

राजगढ़ । प्रदेश में पंचायत स्तर पर मनरेगा (Manrega) के तहत खेल मैदान (Play Ground) विकसित किए जाएंगे, ताकि ग्रामीण परिवेश की छिपी प्रतिभाओं को खेल के क्षेत्र में आगे आने के अवसर प्राप्त हो सके । इसके लिए स्थानीय पंचायतें भूमि का अपने स्तर पर चयन करेगी । यह जानकारी ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर (Virendra Kanwar) ने शुक्रवार को राजगढ़ में 62वीं राज्य स्तरीय वालीबाल प्रतियोगिता का शुभारंभ करने के उपरांत उपस्थित खिलाड़ियों (Players) व स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए दी। उल्लेखनीय है कि इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता में प्रदेश के विभिन्न जिलों से कुल 26 टीमें भाग ले रही है, जिसमें 18 टीमें पुरुष वर्ग और आठ टीमें महिला वर्ग की शामिल है।

यह भी पढ़ें:हिमाचलः खेल महाकुंभ में खिलाड़ियों पर बरसेगा पैसा, कहां हो रहीं प्रतियोगिताएं, यहां पढ़ें

 

मंत्री ने कहा कि मानव जीवन में खेलों (Games) का बहुत महत्व है, जिससे जहां मनुष्य का शारीरिक, भौतिक और मानसिक विकास होता है, वहीं पर युवाओं में नेतृत्व की भावना उत्पन्न होने से राष्ट्र की एकता व अखंडता को बल मिलता है । उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा खेलों को बढ़ावा देने पर विशेष बल दिया जा रहा है और यह गौरव का विषय है कि प्रदेश के कई प्रतिभावान खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय एवं अंतराष्ट्रीय खेल प्रतिस्पर्धाओं में भाग लेकर प्रदेश व देश का नाम रोशन किया है । उन्होंने कहा कि प्रदेश में 461 नई पंचायतों को गठन किया गया है, जिनमें से सात नई पंचायतें पच्छाद निर्वाचन क्षेत्र में बनी है। उन्होंने कहा कि नई पंचायतों में पंचायत घर के निर्माण के लिए 35 लाख रुपए की राशि प्रदान की जाएगी, ताकि नई पंचायतें बेहतर ढंग से अपना कार्य कर सके ।

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार के दौरान राजगढ़ (Rajgarh) में नेहरू ग्राउंड के सुधार के लिए 50 लाख की राशि प्रदान की गई थी, जिससे खिलाड़ियों को पूर्वाभ्यास के बेहतर सुविधा उपलब्ध हुई है। प्रदेश सरकार द्वारा इस स्टेडियम में वालीबाल कोर्ट के निर्माण के लिए 15 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई है । स्थानीय विधायक रीना कश्यप (MLA Reena Kashyap) ने अपने संबोधन में मंत्री से आग्रह किया कि पच्छाद की नई पंचायतों में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है तथा इन पंचायतों में पशु औषधालय सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाए । इस मौके पर राज्य सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष चंद्रमोहन ठाकुर ने भी अपने विचार रखे । प्रदेश वालीबाल संघ से उपाध्यक्ष पृथ्वीराज ठाकुर ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और राज्य स्तरीय वालीबाल प्रतियोगिता के बारे में विस्तृत जानकारी दी । इस मौके पर जिला परिषद सदस्य सतीश ठाकुर, पंचायत समिति अध्यक्ष सरोज शर्मा, जगवीर सिंह रंधावा, बलदेव कश्यप, राजपाल ठाकुर, सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे ।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है