Covid-19 Update

2,18,693
मामले (हिमाचल)
2,13,338
मरीज ठीक हुए
3,656
मौत
33,697,581
मामले (भारत)
233,301,085
मामले (दुनिया)

#Tamil_Nadu में बड़ा हादसा: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट; मालिक समेत सात लोगों की मौत

हादसा कुड्डालोर जिले के कट्टूमन्नारकोली इलाके में स्थित फैक्टरी में हुआ

#Tamil_Nadu में बड़ा हादसा: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट; मालिक समेत सात लोगों की मौत

- Advertisement -

कुड्डालोर। तामिलनाडु (Tamil Nadu) के कुड्डालोर जिले में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा पेश आया। यहां स्थित एक पटाखा फैक्ट्री (firecracker factory) में विस्फोट (Blast) हुआ है। इस हादसे में 7 लोगों की मौत (Death) हो गई है। मरने वालों में पटाखा फैक्ट्री का मालिक भी शामिल है। कुछ लोग इस हादसे में घायल भी हुए हैं। जिनका इलाज नजदीकी अस्पताल भेजा गया है। पटाखा फैक्टरी में हुए धमाके की वजह पता लगाने के लिए जांचकर्ता मौके पर मौजूद हैं। यह हादसा कुड्डालोर जिले के कट्टूमन्नारकोली इलाके में स्थित फैक्टरी में हुआ है।

कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी धमाके की आवाज

यह जगह राजधानी चेन्नई से 190 किलोमीटर दूर बताई जा रही है। बतौर रिपोर्ट्स, त​मिलनाडु के कुड्डालोर में शुक्रवार की सुबह जब लोग अपने काम में व्यस्त थे, उसी समय उन्हें इलाके में जोरदार धमाके की आवाज सुनाई दी। धमाके की ताकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इलाके में कई किलोमीटर तक इसकी आवाज सुनाई दी। धमाके होने की खबर मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों और फायर ब्रिगेड कर्मियों की मदद से अभी तक 7 लाशों को बाहर निकाल लिया है, ये संख्या बढ़ भी सकती है। बता दें कि इस हादसे में कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है। हादसे के दृश्यों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि हादसा कितना भयंकर है।

यह भी पढ़ें: LAC पर स्थिति तनावपूर्ण, एहतियाती के तौर पर तैनाती बढ़ाई है: सेना प्रमुख नरवणे

धमाके में कंक्रीट का बना ढांचा गिर गया और मलबे के पास लोग रोते बिलखते नजर आ रहे हैं। घटना का पता चलने के बाद घटनास्थल पर भीड़ जमा हो गई। मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी द्वारा इस मामले के संबंध में जानकारी देते हुए बताया गया कि फैक्टरी के पास लाइसेंस है। सभी लोग यहां काम करने वाले ही हैं। इस बात की जांच चल रही है कि क्या वे Country Made Bombs बनाते थे या केवल अनुमति प्राप्त विस्फोटकों का उपयोग कर रहे थे। गौरतलब है कि यह हादसा ऐसे वक्त पेश आया है जब राज्य सरकार ने कोरोना वायरस महामरी के बीच 100 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम करने की उद्योगों को अनुमति दी हुई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है