Covid-19 Update

1,99,252
मामले (हिमाचल)
1,92,229
मरीज ठीक हुए
3,395
मौत
29,633,105
मामले (भारत)
177,469,183
मामले (दुनिया)
×

Kangra: बीजेपी BDC उपाध्यक्ष ने नायब तहसीलदार से किया दुर्व्यवहार, भड़का संघ

फतेहपुर की छत्र जोगियां का मामला, संघ ने तीन दिन के अंदर मांगी कड़ी कार्रवाई

Kangra: बीजेपी BDC उपाध्यक्ष ने नायब तहसीलदार से किया दुर्व्यवहार, भड़का संघ

- Advertisement -

रविंदर चौधरी/ फतेहपुर। हिमाचल (Himachal) के जिला कांगड़ा (Kangra) के फतेहपुर (Fatehpur) क्षेत्र में अभी बीजेपी (BJP) के एक नेता द्वारा बीएमओ को फोन पर धमकाने का मामला शांत नहीं हुआ था कि ऐसे ही एक और मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस बार बीडीसी फतेहपुर (BDC Fatehpur) के बीजेपी समर्थित उपाध्यक्ष पर कोरोना (Corona) से मृत व्यक्ति के अंतिम संस्कार की ड्यूटी निभा रहे नायब तहसीलदार, पटवारी पटवार वृत्त छत्र व अंशकालिक कार्यकर्ता पटवार वृत्त छत्र के साथ मारपीट, गाली गलौच, अभद्र व्यवहार व जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगे हैं। मामला पुलिस तक जा पहुंचा है और पुलिस ने एफआईआर (FIR) दर्ज कर ली है। दूसरी तरफ मामले को लेकर पटवारी एवं कानूनगो संघ भड़क गया है। संघ ने बैठक कर पटवारी व कानूनगो संघ ने तीन दिन के अंदर आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। साथ ही चेताया कि अगर कार्रवाई नहीं की गई तो तहसील कार्यालय के अधीन कार्यरत सभी पटवारी व कानूनगो कोविड-19 (Covid-19) ड्यूटी से संबंधित किसी भी कार्य का निर्वहन नहीं करेंगे। साथ ही सभी पटवारी व कानूनगो विरोध के तौर पर 19 मई से अपने कार्यालयों को ताला लगाकार बंद रखेंगे। इसकी सूचना संघ ने एसडीएम फतेहपुर (SDM Fatehpur) को दे दी है।

 


 

क्या है मामला

नायब तहसीलदार सुशील कुमार ने मीडिया से बातचीत में बताया कि बीती शाम वह छत्र क्षेत्र में कोरोना संक्रमित व्यक्ति का दाह संस्कार करवाने प्रशासन की तरफ से गए थे,तो वहां पर स्थानीय ब्लॉक समिति सदस्य धर्मेंद्र सिंह जोकि आजकल ब्लॉक समिति फतेहपुर के उपाध्यक्ष हैं, बिना मास्क (Mask) पहने उक्त स्थल पर पहुंचे, जब उन्हें दाह संस्कार स्थल पर जाने से रोकने की कोशिश की गई तो वह एक दम भड़क उठे। प्रशासन व उन्हें (नायब तहसीलदार) को गालियां निकालना शुरू कर दीं। इसकी शिकायत उन्होंने तुरन्त डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति (DC Kangra Rakesh Prajapati) व एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन से कर दी है, तो वहीं पुलिस चौकी रैहन में भी लिखित शिकायत कर दी है।वहीं इस पर जब बीडीसी उपाध्यक्ष धर्मेद्र सिंह के साथ बात की तो वह इस पर कुछ संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। डीसी कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि नायब तहसीलदार फतेहपुर सुशील कुमार के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज करवा दी गई है।कहा कि प्रशासन अपनी ड्यूटी पूरी निष्ठा से निभा रहा है। इस दौरान अगर किसी ने भी प्रशासन के काम में बाधा पहुंचाने की कोशिश की तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में कोरोना से लड़ाई का सामान तो मौजूद-बस कमी है तो सिर्फ स्टाफ की

उधरए पटवारी एवं कानूनगो संघ (Patwari and Kanungo Association) की बैठक महिंद्र सिंह व चयनति पदाधिकारियों की उपस्थिति में तहसील कार्यालय फतेहपुर में हुई। इस बैठक में ग्राम पंचायत छत्र जोगियां गांव छत्र जोगियां में 15 मई को कोविड 19 संक्रमण से मृत व्यक्ति के दाह संस्कार के दौरान ड्यूटी पर तैनात नायब तहसीलदार फतेहपुर सुशील कुमार, पटवारी पटवार वृत्त छत्र व आंशकालिक कार्यकर्ता पटवार वृत्त छत्र के साथ पंचायत छतर जोगियां में बीडीसी उपाध्यक्ष धमेंद्र सिंह द्वारा की मारपीट, गाली गलौच, अभद्र व्यवहार व जान से मारने की धमकी देने के मामले की कड़ी निंदा की गई। संघ का कहना है कि राजस्व विभाग (Revenue Department) के कर्मचारी व अधिकारी कोविड-19 महामारी के दौरान दिन रात कार्य कर रहे हैं। यदि दिन रात कार्य करने के दौरान भी अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ इस तरह की अभद्रता, दुर्व्यवहार व गाली गलौच की जाएगी तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है