Covid-19 Update

3,06, 269
मामले (हिमाचल)
2,98, 086
मरीज ठीक हुए
4161
मौत
44,190,697
मामले (भारत)
591,602,347
मामले (दुनिया)

पुलिस भर्ती का अंतिम चरण शुरू, पहले दिन 495 अभ्यर्थियों के डाक्यूमेंट चैक

दस्तावेज चैक करने के बाद घोषित किए जाएंगे परिणाम

पुलिस भर्ती का अंतिम चरण शुरू, पहले दिन 495 अभ्यर्थियों के डाक्यूमेंट चैक

- Advertisement -

ऊना। पुलिस कांस्टेबल (Police Constable) के पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया के दौरान ग्राउंड टेस्ट (Ground test) और लिखित परीक्षा पास करने वाले आवेदकों की दस्तावेजी जांच के लिए प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है। पुलिस विभाग के अधिकारियों द्वारा पुलिस लाइन झलेड़ा में दस्तावेजी प्रक्रिया के लिए लिखित परीक्षा पास करने वाले अभ्यार्थियों को बुलाया गया है। बुधवार को शुरू हुई दस्तावेजी प्रक्रिया 28 जुलाई तक जारी रहेगी। दस्तावेजों के आधार पर लिखित परीक्षा पास करने वाले आवेदकों के 15 नंबर जोड़े जाएंगे। यही 15 अंक जोड़े जाने के बाद मेरिट लिस्ट तैयार होगी और उसी मेरिट लिस्ट के आधार पर पुलिस में भर्ती होने वाले आवेदकों का चयन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:हिमाचल पुलिस के जवान धारण कर सकेंगे राष्ट्रपति पुलिस क्लर्स का प्रतिक चिन्ह

जनवरी 2022 में शुरू हुई पुलिस भर्ती की प्रक्रिया में लिखित परीक्षा रद्द होने के बाद दोबारा हुई लिखित परीक्षा के उपरांत अब अपने अंतिम दौर में पहुंच चुकी है। बुधवार को पुलिस अधिकारियों द्वारा पुलिस लाइन झलेड़ा में भर्ती प्रक्रिया के दौरान ग्राउंड और लिखित टेस्ट पास करने वाले आवेदकों को दस्तावेजों की जांच के लिए बुलाना आरंभ कर दिया गया है। 28 जुलाई तक दो दिन चलने वाली डॉक्यूमेंटेशन प्रक्रिया के दौरान लिखित परीक्षा पास करने वाले पुलिस कांस्टेबल पद के आवेदक अपने दस्तावेजों के साथ उपस्थित होंगे। इस संबंध में एसपी अर्जित सेन ठाकुर (SP Arjit Sen Thakur) ने बताया कि लिखित परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके सभी आवेदकों को डॉक्यूमेंटेशन के लिए बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि दस्तावेजों की जांच प्रक्रिया के पहले दिन 495 अभ्यर्थियों को बुलाया गया है और भर्ती कमेटी की देखरेख में सभी अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच की जा रही है। एसपी अर्जित सेन ने बताया कि दस्तावेजों की जांच के बाद मेरिट लिस्ट में शामिल होने वाले आवेदकों को पुलिस में भर्ती किया जाएगा।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है