Covid-19 Update

2,67,577
मामले (हिमाचल)
2, 53, 840
मरीज ठीक हुए
3961*
मौत
40,858,241
मामले (भारत)
370,456,718
मामले (दुनिया)

सीएम जयराम के निर्देश: अगले दो दिन में हासिल करें सेकेंड डोज वैक्सीन का शत-प्रतिशत लक्ष्य

5 दिसंबर को होगा कोविड-19 टीकाकरण समारोह, प्रदेश भर में लगेंगी एलईडी स्क्रीन

सीएम जयराम के निर्देश: अगले दो दिन में हासिल करें सेकेंड डोज वैक्सीन का शत-प्रतिशत लक्ष्य

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने अधिकारियों को 4 दिसंबर, 2021 तक प्रदेश की पात्र आबादी को टीकाकरण (vaccination) की दूसरी खुराक का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के निर्देश दिए, ताकि हिमाचल प्रदेश कोविड-19 (Covid-169) के विरूद्ध पात्र आबादी के टीकाकरण का विशिष्ट लक्ष्य हासिल कर सके। वह गुरुवार को यहां राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोविड-19 टीकाकरण समारोह के आयोजन की तैयारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। सीएम ने कहा कि राज्य सरकार ने इस अवसर पर बिलासपुर में एक मेगा कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनाई है।

यह भी पढ़ें: Omicron पर कौन सा टीका कितना असरदार, क्या कह रही हैं कंपनियां जानें यहां

इस कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा शामिल होंगे। जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य की कुल 53.77 लाख पात्र आबादी में से सरकार ने अभी तक लक्षित पात्र आबादी में से 98 प्रतिशत को कोविड टीकाकरण (Covid Vaccination) की दूसरी खुराक प्रदान करने का लक्ष्य हासिल कर लिया है। उन्होंने कहा कि यह चिकित्सकों, पैरा मेडिकल स्टाफ और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की प्रतिबद्धता और समर्पण के कारण संभव हुआ है। जयराम ठाकुर ने निर्देश दिए कि सभी डीसी (DC) इस आयोजन में अग्रिम पंक्ति के सभी कार्यकर्ताओं की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करें।

यहां लगेंगी एलईडी स्क्रीन

उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी, ताकि प्रदेशभर में इस समारोह को धूमधाम से मनाया जा सके। उन्होंने कहा कि शिमला जिला में शिमला, रोहड़ू, चोपाल और रामपुर में, सोलन जिला में सोलन और नालागढ़ तथा सिरमौर जिला में नाहन, पांवटा साहिब, शिलाई, राजगढ़ और सराहन में एलईडी स्क्रीन (LED screen) लगाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि मंडी जिला में मंडी, करसोग, थुनाग, सुंदरनगर और जोगिन्द्रनगर तथा कांगड़ा जिला में धर्मशाला, पालमपुर, नूरपुर और देहरा में एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी। इसी तरह कुल्लू जिला में कुल्लू, मनाली और आनी में एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी। जय राम ठाकुर ने अधिकारियों को इन स्थानों पर बैठने और अन्य सुविधाओं की उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए, ताकि लोगों को इस मेगा आयोजन का हिस्सा बनने में किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है