Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

हिमाचल: शिक्षा बोर्ड से कचहरी तक होगा पीएम मोदी का रोड शो, छाबनी में बदली स्मार्ट सीटी

रोड शो के बाद स्टेडियम में आयोजित मुख्य सचिवों की बैठक में लेंगे हिस्सा

हिमाचल: शिक्षा बोर्ड से कचहरी तक होगा पीएम मोदी का रोड शो, छाबनी में बदली स्मार्ट सीटी

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल दौरे पर आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के स्वागत के लिए धर्मशाला (Dharamshala) तैयार है। पूरी धर्मशाला पुलिस छावनी में बदल गई है। चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात है। पीएम नरेंद्र मोदी करीब 10:00 बजे धर्मशाला पहुंचेंगे, उसके उपरांत नरेंद्र मोदी कचहरी चौक से धर्मशाला स्टेडियम तक एक रोड शो (Road Show) करेंगे। इसको देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह चौकस हैं। बुधवार को बम निरोधक दस्ते ने पूरे मार्ग पर चप्पे-चप्पे का निरीक्षण किया। दस्ते ने घरों की छतों और वहां रखीं पानी की टंकियों को भी खंगाला। सड़क किनारे नालियों का भी जायजा लिया सड़क के दोनों तरफ एसपीजी (SPG) व पुलिस द्वारा बैरी गेट भी लगाए गए हैं ताकि सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी तरह की कोई चूक ना रह जाए।

यह भी पढ़ें:पूरे देश के बाद अब प्रदेश में भी लद गए कांग्रेस के दिन, नहीं है कोई भविष्य- CM जयराम

पीएम नरेंद्र मोदी का सुबह 11 बजे शिक्षा बोर्ड से रोड शो शुरू होगा। जो केसीसी बैंक कचहरी में आकर समाप्त होगा। इससे पहले पीएम मोदी का हेलिकाप्टर सिंथैटिक ट्रैक मैदान धर्मशाला में लैंड होगा और वहां से वह सीधे रोड शो में हिस्सा लेंगे। रैली स्थल और रोड शो के लिए बनाए गए प्रवेश द्वारों पर मेटल डिटेक्टर स्थापित किए गए हैं। सड़क किनारे नालियों को लोहे की प्लेटें डालकर ढका गया है। बैरिकेड्स के दोनों तरफ कार्यकर्ताओं के खड़े होने के लिए जगह बनाई गई है।

रोड शो के बाद पीएम मोदी धर्मशाला के क्रिकेट स्टेडियम (Cricket Stadium in Dharamsala) में पहुंचेंगे, जहां पर मुख्य सचिवों के राष्ट्रीय सम्मेलन में में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। वहींए पीएम मोदी का रात्रि ठहराव भी धर्मशाला के सर्किट हाउस में ही होगा। 17 जून को भी पीएम मोदी मुख्य सचिवों की बैठक में हिस्सा लेंगे और फिर दिल्ली रवाना हो जाएंगे। बता दें कि इस सम्मेलन में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के कुल 36 मुख्य सचिवों के साथ-साथ 206 के करीब केंद्र सरकार के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

 

सीएम जयराम ने पीएम मोदी दौरे की तैयारियों का लिया जायजा

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने बुधवार को धर्मशाला में पीएम नरेंद्र मोदी के 16 जून से होने वाले दो दिवसीय दौरे की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने डीसी कार्यालय के एनआईसी सम्मेलन हॉल में तैयारियों के संबंध में आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। सीएम जयराम ने संबंधित अधिकारियों को प्रोटोकॉल के अनुसार विभिन्न व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने रोड शो की तैयारियों की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि रोड शो के दौरान राज्य के विभिन्न सांस्कृतिक दल अपने पारंपरिक परिधानों और संगीत वाद्ययंत्रों के साथ पीएम का स्वागत करेंगे। इससे पूर्व सीएम ने मुख्य सचिवों के अखिल भारतीय सम्मेलन स्थल और रोड शो स्थल का भी दौरा किया।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है