Covid-19 Update

2,21,437
मामले (हिमाचल)
2,16,413
मरीज ठीक हुए
3,704
मौत
34,081,315
मामले (भारत)
241,563,005
मामले (दुनिया)

बालीचौकी को 14.36 करोड़ रुपये की सौगातें, जयराम ने Shimla से रखी आधारशिला

बोले-सराज विधानसभा एक आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनने की ओर अग्रसर

बालीचौकी को 14.36 करोड़ रुपये की सौगातें, जयराम ने Shimla से रखी आधारशिला

- Advertisement -

शिमला/मंडी। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने आज शिमला (Shimla) से वर्चुअल माध्यम से मंडी जिला की सराज विधानसभा क्षेत्र के बालीचौकी के लिए 14.36 करोड़ रुपये की लागत की विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिला (Foundation Stone) रखी। सीएम ने खोलानाला खड्ड पर 1.67 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले 25 मीटर स्पेन पुल, 1.56 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खोलानल के अतिरिक्त भवन, 1.55 करोड़ रुपये की लागत से पंजाई में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के भवन, 2.74 करोड़ रुपये की लागत से सोम नाचनी में बनने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के भवन का शिलान्यास किया। उन्होंने 1.46 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शारटी के विज्ञान प्रयोगशाला भवन और 78 लाख रुपये की लागत से बनने वाले आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र का भी शिलान्यास किया।

यह भी पढ़ें: Breaking: कोरोना बंदिशों के बीच Jai Ram को बुलानी पड़ी Cabinet बैठक-ये रहा बड़ा कारण

जयराम ठाकुर ने 30 लाख रुपये की लागत से बालीचौकी (Balichowki) तहसील की ग्राम पंचायत मनी की जल आपूर्ति परियोजना शेगली के पुननिर्माण, 20 लाख रुपये की लागत से ग्राम पंचायत भनवास में जल आपूर्ति परियोजना सेरी के पुननिर्माण और विस्तार, 79 लाख रुपये की लागत से ग्राम पंचायत सोम्गद में जल आपूर्ति परियोजना सोम्गद के पहले और दूसरे चरण के पुननिर्माण और विस्तार का भी शिलान्यास किया। शिमला से सराज विधानसभा क्षेत्र (Saraj Assembly Constituency) के लोगों को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण व व्यक्तिगत रूप से बालीचौकी नहीं आ सके परन्तु वह प्रदेश व सराज के क्षेत्र का निर्बाद्ध रूप से विकास सुनिश्चित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले तीन वर्षों में सराज विधानसभा क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है और यह सब राज्य के लोगों के सहयोग से संभव हो पाया है। सराज विधानसभा क्षेत्र विकास के मामले में आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि आज जिन परियोजनाओं की आधारशिलाएं रखी गई हैं, उन्हें समयबद्ध रूप से पूरा किया जाएगा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इन परियोजनाओं पर शीघ्र कार्य शुरू करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: Himachal: 10वीं और 11वीं के छात्रों को प्रोमोट करने की क्या तैयारी, पढ़ें खबर

जयराम ठाकुर ने कहा कि इन सभी परियोजनाओं की निविदा प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी हैं और एक वर्ष के भीतर इनका कार्य पूरा हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि थाची महाविद्यालय के लिए वन प्राधिकरण ने वन संबंधी स्वीकृति प्रदान कर दी गई है और अब केवल उच्च न्यायालय (High Court) से स्वीकृति लेने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जैसे ही स्वीकृति प्राप्त होगी, इस भव्य भवन का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में विभिन्न विकासात्मक परियोजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं और जल्द ही इनका कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। सीएम ने प्रदेश के लोगों से राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर कोविड के संक्रमण को फैलने के दृष्टिगत जारी की गई मानक संचालन प्रक्रियाओं (SOP) का कड़ाई से पालन करने का आग्रह किया। सराज मंडल के भाजपा मंडलाध्यक्ष भागीरथ शर्मा ने सीएम का स्वागत करते हुए उन्हें क्षेत्र की विभिन्न विकासात्मक आवश्यकताओं के बारे में अवगत करवाया। उन्होंने इस विधानसभा क्षेत्र में चल रही परियोजनाओं की प्रगति का भी ब्यौरा दिया। उन्होंने सीएम से इस क्षेत्र के लोगों को असामयिक बर्फबारी (Snowfall) और ओलावृष्टि के कारण हुए नुकसान का पर्याप्त मुआवजा देने का भी आग्रह किया। इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव जेसी शर्मा सीएम के साथ शिमला से तथा क्षेत्र के बीजेपी नेता शेर सिंह, डोले राम और वीर सिंह, डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर और अन्य वरिष्ठ अधिकारी बालीचौकी से शामिल हुए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है