Covid-19 Update

2, 85, 014
मामले (हिमाचल)
2, 80, 820
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,142,192
मामले (भारत)
529,039,594
मामले (दुनिया)

हिमाचल: पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के नाम की तोड़ दी शिलान्यास पट्टिका, बीजेपी के खिलाफ FIR

कांग्रेस ने हमीरपुर के भरेड़ी पाठशाला में शिलान्यास पट्टिका तोड़ने के खिलाफ दर्ज करवाई एफआईआर

हिमाचल: पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के नाम की तोड़ दी शिलान्यास पट्टिका, बीजेपी के खिलाफ FIR

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल के हमीरपुर (Hamirpur) जिला में पूर्व सीएम स्वर्गीय वीरभद्र सिंह (Former CM Late Virbhadra Singh) के नाम की शिलान्यास पट्टिका तोड़ने का मामला सामने आया है। जिसको लेकर कांग्रेस ने भोरंज थाना में एफआईआर (FIR) दर्ज करवाई है। अपनी शिकायत में कांग्रेसियांे ने कुछ शरारती तत्वों के साथ साथ बीजेपी पर भी इस शिलान्यास पट्टिका को तोड़ने (Breaking Foundation Stone) का शक जाहिर किया है। बता दें कि जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र जार और ब्लॉक कमेटी के अध्यक्ष विजय बन्याल ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भरेडी के प्रांगण मे 28 अप्रैल को पूर्व सीएम स्वर्गीय वीरभद्र सिंह द्वारा उनके नाम की साईंस प्रयोगशाला के शिलान्यास पट्टिका को तोडने संबंधी एफआईआर दर्ज करवाई। एफआईआर दर्ज करवाने के लिए जिला कांग्रेस के अध्यक्ष राजेन्द्र जार की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल भोरंज थाना पहुंचा था। इस दौरान भोरंज के पूर्व प्रत्याशी व प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरेश कुमार, रमेश डोगराए प्रोमिला देवी और प्रदेश प्रवक्ता प्रेम कौशल सहित पार्टी के अन्य पदाधिकारी शामिल रहे।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: पेड़ काटने से रोकने पर वन काटुओं ने पीट दिया वन रक्षक, दो लोग घायल

उन्होंने बताया कि उपरोक्त प्रयोगशाला भवन का नींव पत्थर साल 2005 में तत्कालीन सीएम वीरभद्र सिंह ने रखा था। संबंधित अरोप पत्र में कहा गया है कि पट्टिका को तोड़ने में कुछ अवांछित तत्वों के साथ-साथ बीजेपी (BJP) से संबंधित लोगो की संलिपता संलिपत्ता को भी नकारा नहीं जा सकता। इसमें सीधे तौर पर शिक्षा विभाग और लोक निर्माण एवं स्थानीय विधायक की भूमिका संदिग्ध रही है। एफआईआर में सरकारी संपत्ति को हानि पहुंचाने का बड़ा आरोप लगाया गया है। वहीं, शिकायत में शिक्षा मुख्यता स्कूल के प्रिंसिपल, शिक्षा निदेशक, शिक्षा उप निदेशक और स्थानीय विधायक को आरोपित किया गया है। प्रदेश कांग्रेस (Himachal Congress) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरेश कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार ने बुरी में कोई भी विकास काम नहीं करवाया है। केवल पूर्व सरकार के समय में करवाए गए विकास कार्यों पर अपने नाम की पट्टिका लगाने का काम कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि शरारती तत्वों के द्वारा इस तरह की पत्रिका तोड़ना अशोभनीय है और इस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

 

बीजेपी सरकार में होते हैं शिलान्यास पट्टिका तोड़ने के कार्य

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल ने कहा कि बीजेपी सरकार (BJP Govt) के समय हर बार इस तरह के शिलान्यास पट्टिका तोड़ने के कार्य होते हैं जोकि गलत है उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर शीघ्र ही शिलान्यास पटिका तोडने वालों का पता नहीं गया और आरोपित के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई ना की गई तो मजबूर होकर सरकार और प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करना पड़ेगा। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राजेंद्र जार (Congress President Rajendra Jar) ने कहा कि लोकतंत्र में विकास कार्यों की उद्घाटन व शिलान्यास की पट्टी का लगाना उक्त सरकार के विकास को दर्शाता है, लेकिन जिस तरह से स्कूल में पट्टिका को तोड़ा गया है, इसकी जांच होनी चाहिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है