Covid-19 Update

2, 85, 044
मामले (हिमाचल)
2, 80, 865
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,148,500
मामले (भारत)
531,112,840
मामले (दुनिया)

हिमाचल में बारिश का कहर, सोलन-बड़ोग रेलवे ट्रैक पर गिरा डंगा, ट्रेनों की आवाजाही रूकी

मौके पर फंसी है रेलकार, जेसीबी से मलबा हटाने का किया जा रहा कार्य

हिमाचल में बारिश का कहर, सोलन-बड़ोग रेलवे ट्रैक पर गिरा डंगा, ट्रेनों की आवाजाही रूकी

- Advertisement -

सोलन/जोगिंद्रनगर। हिमाचल में जहां दो दिन से हो रही भारी बारिश और बर्फबारी से जहां सैंकड़ों सड़कें बंद पड़ गई हैं। वहीं, अब रेलवे ट्रैक भी इससे बाधित होने लगे हैं। जिला सोलन में बारिश से सोलन-बड़ोग रेलवे स्टेशन (Solan-Barog Railway Track) के बीच एक डंगा भर भराकर रेलवे लाइन पर गिर गया। डंगे के टूट जाने से भारी मात्रा में पत्थर ट्रैक पर गिर गए। इससे रेल यातायात पूरी तरह से ठप पड़ा है। वहीं रेलकार मौके पर फंसी हुई है। जबकि अन्य ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी हुई हैं। कड़ाके की ठंड के बीच रेल यात्रियों को ठिठुरने पर मजबूर होना पड़ रहा है। वहीं कई यात्री बसों का सहारा लेकर गंतव्य की ओर निकल चुके है।

यह भी पढ़ें: धर्मशाला की राइजिंग हिल टॉप में फंसे चारों युवक रेस्क्यू,सभी सुरक्षित..

मिली जानकारी के अनुसार सोलन के दोहरी दीवार के समीप बारिश (Rain) में अचानक सुबह नौ बजे रेलवे लाइन की पहाड़ी पर लगा डंगा गिर गया। डंगे के गिरने की सूचना मौके पर फंसी रेलकर 72451 के चालक ने बड़ोग और सोलन रेलवे स्टेशन को दी। सूचना मिलने के बाद रेलवे की टीम मौके पर पहुंची। लेकिन अधिक मलबा होने के कारण टीमें कुछ ना कर पाई और मौके पर जेसीबी (JCB) को बुलाया गया। जेसीबी के करीब साढ़े नौ बजे मौके पर पहुंचने के बाद मलबा हटाने का कार्य शुरू किया। वहीं शिमला की ओर जाने वाली शिवालिक एक्सप्रेस रेलगाड़ी को बड़ोग रेलवे स्टेशन जबकि मेल रेल गाड़ी को धर्मपुर स्टेशन पर रोका गया। जबकि शिमला की और आने वाली अन्य सभी ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर रुकवाई गई है। उधर, मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारी ने बताया कि भूस्खलन की सूचना जैसे ही मिली उसके तुरंत बाद टीम को मौके पर भेजा गया है। पत्थर हटाने के लिए जेसीबी का सहारा लिया जा रहा है। जल्द ही रेलवे ट्रैक बहाल कर दिया जाएगा।

सीमा शर्मा ने किया जोगिंद्रनगर रेलवे स्टेशन का दौरा

 

वहीं डिविजनल मंडल रेल प्रबंधक उत्तर रेलवे फिरोजपुर सीमा शर्मा ने अपनी पूरी टीम के साथ मंडी जिला के जोगिंद्रनगर रेलवे स्टेशन (Joginder Nagar Railway Station) का दौरा किया। उन्होंने स्थानीय रेलवे स्टेशन में बने गॉर्ड व गेस्ट रुम की जांच की तथा स्टेशन परिसर की खामियों को पूरा करने के आदेश जारी किए, वहीं परिसर के दौरे के दौरान निकलने वाले रास्तों को तुरंत बंद करने के आदेश भी आधिकरियों को दिए, वहीं रेल को शानन तक ले जाने की बात पर सीमा शर्मा ने कहा कि इसके लिए पहले सर्वे की प्रक्रिया पूरी करनी होगी, जिसके लिए वे स्टाफ से बात करेंगी। पर्यटकों के लिए एहजू से जोगिंद्रनगर स्टेशन तक टॉय ट्रेन की कागजी प्रक्रिया जारी है जो शीघ्र पूरी होगी।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है