Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,452,164
मामले (भारत)
551,819,640
मामले (दुनिया)

Agneepath Scheme Protest:हिमाचल में जगह- जगह बवाल, पीएम के रोड़ शो से पहले कई जगहों पर प्रदर्शन

कांगड़ा, हमीरपुर, ऊना में सेना भर्ती रद्द होने पर सड़कों पर उतर युवा

Agneepath Scheme Protest:हिमाचल में जगह- जगह बवाल, पीएम के रोड़ शो से पहले कई जगहों पर प्रदर्शन

- Advertisement -

अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों की भर्ती के निर्णय और सेना भर्ती रद्द करने के विरोध में प्रदेश के कई स्थानों पर युवा सड़क पर उतर आए। पीएम नरेंद्र मोदी के धर्मशाला में रोड शो से पहले युवाओं ने कांगड़ा जिला के गगल, नगरोटा, हमीरपुर , मंडी में जमकर प्रदर्शन किया। कई वर्षों से सेना में जाने के लिए तैयारी कर रहे युवा केंद्र की “अग्निपथ भर्ती योजना’ के तहत चार साल के लिए नौकरी का विरोध कर रहे हैं। सबसे पहले कांगड़ा के गगल में युवा एकत्र हुए। यहां पर कुछ युवाओं को पुलिस न हिरासत में लिया। इसके बाद कुछ युवा धर्मशाला जा कर पीएम मोदी से मिलकर बात करना चाह रहे थे और पुलिस इन्हें धर्मशाला जाने से रोकने का प्रयास कर रही थी।

यह भी पढ़ें:हिमाचलः राजभवन के बाहर कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस व प्रदर्शनकारियों में धक्का-मुक्की

प्रदर्शन उग्र होता देख पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। इस दौरान पुलिस व युवाओं में धक्कामुक्की भी हुई। पुलिस ने कुछ युवाओं को हिरासत में लिया है। जिला कांगड़ा में विभिन्न जगह पर प्रदर्शन पर रहे करीब 80 युवकों को दो बसों में शाहपुर थाने लाया गया, जबकि एक बस में युवाओं को कोटला चौकी भेजा गया है।इसके बाद काफी संख्या में युवा नदी-नालों के रास्ते से धर्मशाला के लिए कूच कर गए। युवाओं का कहना है कि वे पीएम से मिलकर रहेंगे लेकिन पुलिस ने कुछ युवाओं को चेतड़ू और कुछ को नगरोटा बगवां में हिरासत में लिया। इससे पहले विरोध कर रहे युवाओं ने सरकार, बीजेपी और प्रधानमंत्री के कई पोस्टर व बैनर भी फाड़ डाले।

यह भी पढ़ें:बिग ब्रेकिंग: पीएम मोदी के आगमन से पहले पुलिस से टकरा गए युवा-जमकर नोक-झोंक

वहीं हमीरपुर में भी आज युवा “अग्निपथ भर्ती योजना’ का जबरदस्त विरोध कर रहे हैं। सेना भर्ती रद्द करने को लेकर हमीरपुर के गांधी चौक पर युवाओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही सेना में स्थायी भर्ती की मांग उठाई। पुलिस ने यहां पर इन युवाओं का नेतृत्व कर रहे सीटू नेता सहित कुछ युवाओं को हिरसत में लिया है।

मंडी जिला मुख्यालय पर युवाओं ने प्रदर्शन किया, शहर में एक रैली निकाली और केंद्र सरकार और पीएम मोदी के खिलाफ जमकर नारे भी लगाए। इसके बाद युवाओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने जिला प्रशासन के माध्यम से केंद्र और हिमाचल प्रदेश सरकार को ज्ञापन भी भेजा। साथ ही युवाओं ने मंडी शहर के पैलेस स्थित आर्मी भर्ती कार्यालय का घेराव भी किया। मंडी में सैंकड़ों के तादात में युवाओं ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का जमकर विरोध किया। युवाओं का कहना है कि जब देश में बेरोजगारी चरम पर है तो सरकार इस प्रकार की शॉर्ट टर्म नौकरी की योजना लेकर आई है जबकि इस समय युवाओं को एक स्थाई रोजगार की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आर्मी भर्ती लटकी हुई है और इस बीच इस प्रकार अग्निवीर बनने की योजना की घोषणा से युवाओं में भारी आक्रोश है। युवाओं ने केंद्र और हिमाचल प्रदेश की सरकार को चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांगों को लेकर गौर नहीं किया गया तो आने वाले समय में प्रदेश स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। फिर भी सरकार नहीं मानी तो युवा इसका करारा जवाब आने वाले विधानसभा चुनावों में देंगे जिसकी जिम्मेदार मौजूदा केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार होगी।

मंडी जिले के जोगिंद्रनगर में भी युवाओं ने सड़कों पर उतरकर विरोध जताया। गुस्साए युवाओं ने पठानकोट-मंडी हाईवे जाम करने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस से नोकझोंक भी हुई। बड़ी संख्या में युवा सड़कों पर उतर आए हैं और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है