×

धर्मशालाः BJP को मिला आजाद का साथ, सत्ता पर काबिज होने का रास्ता साफ

पार्टी की प्राथमिकता सदस्यता से निलंबित कार्यकर्ता के बूते बीजेपी बनाएगी सरकार

धर्मशालाः BJP को मिला आजाद का साथ, सत्ता पर काबिज होने का रास्ता साफ

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल के चार नगर निगम (Nagar Nigam) के चुनाव संपन्न होने के बाद परिणाम भी घोषित हो गए हैं। इन चुनाव में पालमपुर (Palampur) व सोलन (Solan) में कांग्रेस (Congress) ने स्पष्ट बहुमत प्राप्त किया है। वहीं, मंडी में बीजेपी ने स्पष्ट बहुमत प्राप्त करते हुए जीत दर्ज की है। धर्मशाला (Dharamshala) में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिल पाया है। यहां पर निर्दलीय के हाथ में सत्ता की चाबी है। वहीं, बीजेपी (BJP) ने एक निर्दलीय को साथ लेकर नगर निगम धर्मशाला की सत्ता पर भी कब्जा करने की तैयारी कर ली है। बीजेपी को वार्ड नंबर 16 से जीते सर्व चंद गलोटिया का साथ मिल गया है। अब बीजेपी के पास बहुमत हो गया है। बीजेपी ने धर्मशाला से जीते अपने आठ पार्षदों और निर्दलीय के साथ शक्ति प्रदर्शन करते हुए लंच का आयोजन किया। इस अवसर पर वन मंत्री राकेश पठानिया (Forest Minister Rakesh Pathania), सांसद किशन कपूर, धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया व नगरोटा बगवां के विधायक अरुण कूका मौजूद थे।


यह भी पढ़ें: MC Election Result : मंडी -धर्मशाला में बीजेपी , सोलन -पालमपुर कांग्रेस के हवाले

बता दें कि धर्मशाला नगर निगम चुनाव में बीजेपी के खाते में आठ सीटें आई हैं। पांच पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। साथ ही चार निर्दलीय जीते हैं। धर्मशाला नगर निगम में 17 वार्ड हैं। ऐसे में मेयर और उप मेयर के लिए 9 सदस्य होने जरूरी हैं। हालांकि बीजेपी के पास आठ सदस्य थे, लेकिन अब एक निर्दलीय को मिलाकर बीजेपी ने सत्ता का रास्ता साफ कर दिया है। धर्मशाला में बीजेपी मेयर (Mayor) और डिप्टी मेयर होंगे। बताया जा रहा है कि बीजेपी का साथ देने वाले पार्षद सर्वचंद बीजेपी विचारधारा से हैं। बीजेपी के ही कार्यकर्ता हैं। टिकट ना मिलने पर उन्होंने बगावत कर चुनाव लड़ा था। हालांकि, पार्टी समर्थित प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ने पर बीजेपी ने सर्व चंद गलोटिया को पार्टी की प्राथमिकता सदस्यता से निलंबित कर दिया था। साथ ही पार्टी के सभी पदों से भी पदमुक्त कर दिया था। अब सर्व चंद गलोटिया के बूते ही बीजेपी धर्मशाला में सत्ता पर काबित होने जा रही है। वहीं, वार्ड 17 से आजाद उम्मीदवार के रूप में जीतीं डिंपल भी बीजेपी से संबंधित हैं। उन्होंने भी बगावत कर चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की है। उन्हें भी बीजेपी ने प्राथमिकता सदस्यता (Priority Membership) से निलंबित कर दिया था, लेकिन फिलहास अभी डिंपल ने पत्ते नहीं खोले हैं।

यह भी पढ़ें: राठौर बोले- नगर निगम में कांग्रेस की जीत ने बीजेपी का अहंकार तोड़ा

वन मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि धर्मशाला नगर निगम में महापौर तथा उपमहापौर बनाने के लिए बीजेपी को पूरा समर्थन हासिल है तथा इस बाबत निर्दलीय तौर पर विजेता पार्षद ने भी बीजेपी के साथ मिलकर नगर निगम के गठन के लिए विस्तार से चर्चा की है। वन मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि बीजेपी को तीन निर्दलीय प्रत्याशियों ने समर्थन देने के लिए हामी भरी है, जिसमें से एक निर्दलीय पार्षद ने आज धर्मशाला के धौलाधार होटल (Dhauladhar Hotel) में बीजेपी के सभी पार्षदों की बैठक में उपस्थिति भी दर्ज करवाई है। वन मंत्री ने कहा कि नगर निगम धर्मशाला में पिछली बार के मुकाबले इस बार बीजेपी का बेहतर प्रदर्शन रहा है, पिछली बार नगर निगम धर्मशाला में कांग्रेस काबिज हुई थी इस बार कांग्रेस को पूरी तरह से नकार दिया गया है। वन मंत्री राकेश पठानिया ने बीजेपी की जीत के लिए धर्मशाला नगर निगम के सभी मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि बीजेपी धर्मशाला में विकास कार्यों में तेजी लाएगी तथा लंबित कार्यों को समयबद्ध पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट भी केंद्र की मोदी सरकार की देन है तथा इस प्रोजेक्ट के तहत युद्व स्तर पर कार्य करने के दिशा निर्देश दिए जाएंगे और नियमित तौर पर कार्यों की मानिटरिंग भी सुनिश्चित की जाएगी

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है