दिनभर मिलेगी ऊर्जा अगर अपनी डाइट में शामिल करेंगे ये ड्रिंक्स

हाइड्रेटेड और ऊर्जावान रहने के लिए ये जरूर पीएं

दिनभर मिलेगी ऊर्जा अगर अपनी डाइट में शामिल करेंगे ये ड्रिंक्स

- Advertisement -

आज के समय में हर कोई भाग-दौड़ में लगा है। हर आदमी कुछ ना कुछ कर रहा है। एक दूसरे आगे निकलने के लिए हर कोई मेहनत कर रहा है। इसी के चलते लोगों को भागदौड़ भरी जिंदगी के कारण अक्सर तनाव और चिंता का सामना करना पड़ता है। ऐसे में जाहिर है कि व्यक्ति तनाव में रहता है और कुछ शारीरिक कमजोरी भी महसूस करता है। अगर आप भी इस तरह की समस्या से सामना कर रहे हैं तो हाइड्रेटेड और ऊर्जावान रहने के लिए कुछ ड्रिंक अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं। ये हेल्दी ड्रिंक्स आपको पूरे दिन ऊर्जावान रहने में मदद करेंगे


यह भी पढ़ें:अगर आप कर रही हैं मां बनने की प्लानिंग, तो योगासन जरूर करें

अपने दिन की शुरुआत करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप हेल्दी ग्रीन स्मूदी का सेवन करें। हरी सब्जियों से बनी इस स्मूदी में चीनी की मात्रा कम होती है। इसमें फाइबर ज्यादा होता है। इससे आप फ्रेश महसूस करेंगे। इसे बनाने के लिए आपको आधा एवोकैडो, अनानास के 2 स्लाइस, 10-12 पालक के पत्ते, 1 केला और आधा कप नारियल पानी की जरूरत होगी। विशेषज्ञों के अनुसार, साग ऊर्जा को बढ़ावा देने वाले पोषक तत्वों से भरपूर होता है। ये आयरन से भी भरपूर होता है, जो थकान से लड़ने में मदद करता है।

 

 

आप दोपहर के खाने से पहले भूख की लालसा को कम करने के लिए नारियल का पानी पी सकते हैं। ये पोषक तत्वों, एंटीऑक्सीडेंट और इलेक्ट्रोलाइट्स से भरपूर होता है। ये पोटैशियम का भी एक समृद्ध स्रोत है, जो शरीर में द्रव के स्तर को संतुलित करने में मदद करता है।

यह भी पढ़ें:स्वस्थ रहने के लिए जरूर अपनाएं ये हेल्दी आदतें , सफाई पर दें खास ध्यान

शरीर और त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए रोजाना कम से कम 8-10 गिलास पानी पीने की सलाह दी जाती है। ये रात में नींद की कमी के कारण होने वाली थकान और बेचैनी को दूर करने में भी मदद करता है।

रात के खाने के बाद आप हल्दी वाले दूध का सेवन कर सकते हैं। इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं. ये आपके स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद है। इम्युनिटी बढ़ाने वाले इस ड्रिंक में एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो तनाव कम करने और अच्छी नींद में मदद करते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है