Covid-19 Update

2,26,859
मामले (हिमाचल)
2,22,190
मरीज ठीक हुए
3,825
मौत
34,555,431
मामले (भारत)
260,661,944
मामले (दुनिया)

हिमाचल: महंगाई का असर, हमीरपुर में मनाई जाएगी फीकी दिवाली

हमीरपुर बाजार में लोगों की आवाजाही कम, दिवाली पर महंगाई के कारण कम कर रहे खरीदारी

हिमाचल: महंगाई का असर, हमीरपुर में मनाई जाएगी फीकी दिवाली

- Advertisement -

हमीरपुर। प्रदेश में कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों और महंगाई का असर दिवाली (Diwali) पर भी देखने को मिल रहा है। त्यौहारी सीजन होने के बावजूद भी हमीरपुर बाजार में लोगों की आवाजाही कम ही देखने को मिल रही है। जिसका सीधा असर व्यापारियों पर पड़ रहा है। जहां लोग सामान की बढ़ी हुई कीमतों से परेशान हैं वहीं दूकानदारों (Shopkeper) का कहना है कि गत सालों के मुकाबले इस साल चीजों के दामों में 40 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी हुई है जिसका असर खरीदारी में देखने को मिल रहा है।

हमीरपुर बाजार में अधिकतर दूकानदारों का मानना है कि त्यौहारी सीजन के बावजूद गत सालों के मुकाबले इस साल लोग खरीदारी करने काफी कम आ रहे हैं। हमीरपुर बाजार में रेडीमेड, इलेक्ट्रॉनिक्स, ज्वेलरी आदि सभी दुकानों में ग्राहक कम खरीदारी कर रहे हैं। दूकानदारों ने इसका कारण सामान और पैटोल व डीजल की कीमतों में हो रहे इजाफा बताया है।

व्यापार मण्डल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अश्वनी जगोता ने कहा कि कोरोना के टीकाकरण के चलते लोगों ने बाजार में आवाजाही शुरू कर दी है, लेकिन बढ़ती कीमतों के चलते ग्राहक खरीदारी कम कर रहे हैं। उन्होने कहा कि इस बार रेडीमेड के दामों में 30 से 40 प्रतिशत बढ़ोतरी होने के कारण भी लोग कम खरीदारी कर रहे हैं। वहीं, एलजी शोरूम के मालिक केशव शर्मा ने बताया कि पिछले साल के मुकाबले इलेक्ट्रॉनिक्स में 40 से 50 प्रतिशत कम खरीदारी हो रही है। उन्होंने कहा कि बाजार में महंगाई और डीमांड में कमी के चलते व्यापार कम हो रहा है। उन्होने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक्स सामान में लगने वाली कई चीजों के आयात में आई कमी के चलते भी सामान महंगा हुआ है।

धनतेरस व दिवाली के त्यौहार में ज्वेलरी की दूकानों में भी ग्राहक कम ही देखने को मिल रहे हैं। दुकानदार प्रदीप कुमार ने कहा कि सोने की कीमतों में हुई वृद्धि के चलते भी लोग खरीदारी कम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले साल के मुकाबले अभी तक त्यौहार का सीजन फीका है। मोबाइल शॉप में काम करने वाले विजय वर्मा ने बताया कि पहले आनॅलाइन और अब महंगाई का असर देखने को मिल रहा है और दिवाली फीकी ही है। वहीं, गिफ्ट व किरयाना का काम करने वाले रजत जगोता ने कहा कि लोग केवल जरूरत का सामान ही खरीद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिवाली फीकी ही दिख रही है क्योंकि सभी सामान में 40 प्रतिशत से अधिक बढ़ोतरी हुई है। इसके साथ ही स्थानीय निवासी अशोक कुमार ने कहा कि बाजार में सभी दामों में काफी इजाफा हुआ है जिसका असर खरीदारी के बजट पर पड़ा है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है