Covid-19 Update

2,23,619
मामले (हिमाचल)
2,17,918
मरीज ठीक हुए
3,729
मौत
34,242,185
मामले (भारत)
246,029,018
मामले (दुनिया)

माइल्स डेविस पर आधारित फिल्म को दो न्यूज और डॉक्यूमेंट्री एमी अवार्ड मिले

इस वर्ष 2020 में बनाई गए प्रोग्रामिंग कंटेंट को सम्मानित किया गया

माइल्स डेविस पर आधारित फिल्म को दो न्यूज और डॉक्यूमेंट्री एमी अवार्ड मिले

- Advertisement -

न्यूयॉर्क। जैज लीजेंड के बारे में एक वृत्तचित्र ‘माइल्स डेविस: बर्थ ऑफ द कूल’ ने कला और संस्कृति डॉक्यूमेंट्री और आवाज की श्रेणियों में दो एमी अवार्ड जीते। ये जानकारी बिलबोर्ड डॉट कॉम की रिपोर्ट से सामने आई है। पुरस्कार, जो समर्पित मंच, वॉच डॉट द एम्मी डॉट टीवी पर लाइव-स्ट्रीम किए गए थे। विमियों द्वारा संचालित, 2021 के समाचार और वृत्तचित्र एमी पुरस्कारों की दूसरी रात को घोषित किए गए थे। यह पुरस्कारों का 42वां संस्करण था, जिसमें इस वर्ष 2020 में बनाई गए प्रोग्रामिंग कंटेंट को सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें:हिमाचल पहुंचे मशहूर गायक और संगीतकार विशाल डडलानी, पैराग्लाइडिंग की सीख रहे बारीकियां

बिलबोर्ड डॉट कॉम के अनुसार, माइल्स डेवी डेविस तीन एक अमेरिकी ट्रम्पेटर, बैंड लीडर और संगीतकार थे। उन्हें जैज और 20वीं सदी के संगीत के इतिहास में सबसे प्रभावशाली शख्सियतों में से एक माना जाता है। डेविस ने पांच दशक के करियर में कई तरह के संगीत निर्देशनों को अपनाया, जिसने उन्हें जैज में प्रमुख शैलीगत विकास में सबसे आगे रखा।डॉक्यूमेंट्री का प्रीमियर 2019 की शुरूआत में सनडांस फिल्म फेस्टिवल में किया गया और कुछ महीने बाद मैरीलैंड फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित किया गया था। डॉक्यूमेंट्री को 2019 में सर्वश्रेष्ठ संगीत फिल्म के लिए ग्रैमी की मंजूरी मिली, लेकिन बेयॉन्से की ‘होमकमिंग’ से हार गई।

यह भी पढ़ें:नेटफ्लिक्स ने ‘लिटिल थिंग्स’ के अंतिम सीजन का ट्रेलर किया रिलीज

25 फरवरी, 2020 को सार्वजनिक प्रसारक पीबीएस की अमेरिकी मास्टर्स सीरीज के एक भाग के रूप में इसका यूएस प्रसारण प्रीमियर हुआ, जिसने इसे एमीज के लिए योग्य बना दिया। डॉक्यूमेंट्री का शीर्षक इसी नाम के 1957 के कैपिटल संकलन एल्बम से लिया गया है। वह एल्बम, जो 1949-50 में न्यूयॉर्क शहर में रिकॉर्ड किए गए डेविस को ट्रैक करता है और 1982 में ग्रैमी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था।डेविस का 1991 में 65 वर्ष की आयु में निधन हो गया था।माइल्स की बेटी चेरिल, बेटा एरिन और भतीजे विंस विल्बर्न उन लोगों में शामिल थे जिन्हें उत्कृष्ट कला और संस्कृति के लिए डॉक्यूमेंट्री मिली।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है