Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,111,851
मामले (भारत)
114,541,104
मामले (दुनिया)

Solan : मालरोड पर बिल्डिंग में लगी भीषण आग, धमाकों से दहला पूरा बाजार

बिल्डिंग में क्लिनिक, कैमिस्ट की दुकान के अलावा रहते हैं किरायेदार

Solan : मालरोड पर बिल्डिंग में लगी भीषण आग, धमाकों से दहला पूरा बाजार

- Advertisement -

दयाराम कश्यप, सोलन। हिमाचल के जिला सोलन (Solan) के मालरोड पर एक बिल्डिंग (Building) में भीषण आग लग गई है। आग लगने से बाजार में अफरा तफरी मची हुई है। इस बिल्डिंग में एक कैमिस्ट की दुकान और ईएनटी क्लिनिक (Chemist Shop & ENT Clinic) के साथ ही कुछ लोग किराये पर भी रहते हैं। बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद जोरदार धमाके भी हुए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि यह धमाके सिलेंडरों के फटने से हुए हैं। जिससे मालरोड दहल उठा है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में बड़ा अग्निकांड,मवेशी-कार-स्कूटर यूं हुए राख देखें तस्वीरें

आग (Fire) लगने का पता चलते ही बिल्डिंग को खाली करवा दिया गया है। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई हैं और आग बुझाने के प्रयास में जुट गई हैं, लेकिन आग इतनी भयंकर है कि इसे बुझाने के लिए अग्निशमन के कर्मचारियों (Fire staff) को भी काफी मुशिकलों का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि आग लगे एक घंटे से भी अधिक का समय हो चुका है, लेकिन अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। मौके पर प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंच गए हैं और स्थानीय लोगों और अग्निशमन कर्मचारियों के साथ आग बुझाने में जुटे हुए हैं। आग लगने के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है।

तीन घंटे बाद पाया आग पर काबू

सोलन के मालरोड़ पर एक बिल्डिंग में लगी आग पर करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्त के बाद काबू पा लिया गया है। आग की इस घटना में लाखों के नुकसान का आंकलन लगाया जा रहा है। आग मेडिकल स्टोर में लगी थी। आग लगने से दुकान के अंदर रखी लाखों की कीमती दवाइयां व अन्‍य उपकरण जलकर राख हो गए हैं। इसी बीच दमकल विभाग की तैयारियों की पोल भी खुल गई। शहर के बीच हुए इस हादसे में दमकल विभाग की तैयारियों की पोल भी खुली है। यहां आवश्‍यकता पड़ने पर भी आपात स्थिति के लिए बनाए गए फायर हाइड्रेंट नहीं चले। वहीं, मौके का जायजा लेने पहुंचे डीसी सोलन केसी चमन ने कहा कि आग लगना जांच का विषय है। उन्होंने कहा कि मेडिकल शॉप होने के कारण काफी मात्रा में दुकान में सैनिटाइजर था जिस कारण आग जल्दी भड़क गई। उन्होंने कहा कि हाइड्रेंट खराब होने के चलते थोड़ी बहुत देरी हुई है उसको सुधारा जाएगा। व

 

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है