Covid-19 Update

2,21,203
मामले (हिमाचल)
2,16,124
मरीज ठीक हुए
3,701
मौत
34,043,758
मामले (भारत)
240,610,733
मामले (दुनिया)

हिमाचल में स्लेटपोश मकान में लगी आग, सब कुछ जल कर हुआ राख

सुंदरनगर के चमुखा की घटना, लाखों के नुकसान का अनुमान

हिमाचल में स्लेटपोश मकान में लगी आग, सब कुछ जल कर हुआ राख

- Advertisement -

सुंदरनगर। मंडी जिला में आग लगने की दूसरी घटना सामने आई है। उपमंडल सुंदरनगर के चमुखा क्षेत्र में बुधवार सुबह एक स्लेटपोश मकान में आग लगने से लाखों रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का बहुत प्रयास किया लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका और मकान जलकर राख हो गया। गनीमत रही कि घटना के समय परिवार का कोई भी सदस्य घर पर मौजूद नहीं था नहीं तो एक बड़ा हादसा पेश आ सकता था। इससे पहले आज सुबह खलियार वार्ड में स्थित वन निगम के लकड़ी डिपो के कार्यालय में भी आग लग गई थी।

यह भी पढ़ें:हिमाचलः मंडी में वन निगम के लकड़ी डिपो के ऑफिस में आग, 40 वर्ष पुराना भवन राख

 

 

जानकारी के अनुसार चमुखा पंचायत के मुंगलाना गांव में लाल सिंह पुत्र जवाहर लाल के घर में सुबह करीब 11 बजे के आसपास आग भड़क गई और पूरा मकान जलकर राख हो गया। आग लगने की सूचना जैसे ही ग्रामीणों ग्रामीणों को लगी तो उन्होंने तुरंत मौके पर पहुंचकर दमकल विभाग की टीम को सूचित कर खुद आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन जब तक दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच पाती उस समय तक मकान जलकर पूरी तरह से राख हो चुका था। आगजनी की इस घटना में प्रभावित परिवार का करीब 2 लाख रुपये का नुकसान हो गया है।

यह भी पढ़ें:हादसा नहीं हत्या था अग्निकांडः महिला ने प्रेमी संग मिल रची थी साजिश, पिता समेत तीन बच्चों की हुई थी मौत

ग्राम पंचायत चमुखा के प्रधान मस्तराम ने बताया कि लाल सिंह पुत्र जवाहर लाल के घर में सुबह करीब 11 बजे के आसपास आग लग गई। जिस कारण घर के साथ उस मे रखा पूरा सामान जलकर राख हो गया है। जिस कारण करीब करीब 2 लाख रुपये का नुकसान हो गया है। वही स्थानीय निवासी सागर, कनोरू राम, राहुल संजू, बीत राम, रमेश कुमार और चंद ने प्रशासन से मांग की है कि प्रभावित परिवार की मदद की जाए।मामले को लेकर एसडीएम सुंदरनगर धर्मेश रामौत्रा ने बताया कि पटवारी को मौके पर भेजकर नुकसान का आंकलन लगाया जा रहा है जो भी संभव होगा प्रभावित परिवार की मदद की जाएगी।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है