Covid-19 Update

2,23,619
मामले (हिमाचल)
2,17,918
मरीज ठीक हुए
3,729
मौत
34,242,185
मामले (भारत)
246,029,018
मामले (दुनिया)

हिमाचल में बारिश का कहरः मनाली के बरूआ में घरों में घुसा बाढ़ का पानी व मलबा

हिमाचल में बारिश का कहरः मनाली के बरूआ में घरों में घुसा बाढ़ का पानी व मलबा

- Advertisement -

मनाली। हिमाचल प्रदेश में बादल जमकर बरस रहे हैं। तेज बारिश से जगह-जगह पर नुकसान हुआ है। मनाली के बरुआ में आधी रात को नाले में बाढ़ आ गई। जिससे गांव में अफरा तफरी मच गई। बाढ़ का पानी व मलबा रिहायशी इलाके में घुस गया। हालांकि इस घटना के कारण कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन लोगों के घरों के भीतर रखा हुआ सामान खराब हो गया है। इसके अलावा बाढ़ में बड़े-बड़े पत्थर आने से सेब के बगीचे भी तबाह हो गए।

 

बुरूआ गांव में अचानक रात के समय आए मलबे के कारण लोग दहशत में रहे और पूरी रात जागकर ही काटनी पड़ी। ग्राम पंचायत प्रधान चूड़ामणि ठाकुर ने बताया कि आधी रात जब बादल फटने से बाढ़ का पानी आया तो ग्रामीण सो रहे थे। बाढ़ के पानी की आवाज सुनकर ग्रामीण एकदम से जाग गए। बाढ़ का पानी घरों में घुसता देख ग्रामीण सहम गए। उन्होंने बताया कि वार्ड चार और छह के लोगों को अधिक नुकसान हुआ है।

 

सुबह होने के बाद लोगों ने अपने घरों से मलबे को हटाने का काम शुरू किया। उधर सूचना मिलते ही मनाली प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने भी नुकसान का जायजा लिया। मनाली के तहसीलदार एनएस वर्मा ने बताया कि वह घटना स्थल का दौरा कर रहे हैं। लोगों के घरों व बगीचों में बाढ़ का पानी घुसने से नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया नुकसान का आकलन किया जा रहा है। डीसी आशुतोष ने बताया कि जिला कुल्लू में भी मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। ऐसे में लोग सावधानी बरतें, ताकि किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचा जा सके।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है