Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

धर्मशाला मेयर-डिप्टी मेयर के लिए कॉफी पर चर्चा, बीजेपी के साथ आए दो निर्दलीय

वन मंत्री ने कहा महापौर, उपमहापौर के लिए बीजेपी के पास दस का आंकड़ा

धर्मशाला मेयर-डिप्टी मेयर के लिए कॉफी पर चर्चा, बीजेपी के साथ आए दो निर्दलीय

- Advertisement -

धर्मशाला। धर्मशाला नगर निगम (Dharamshala Municipal Corporation) में अब मेयर और डिप्टी मेयर के लिए खींचतान बनी हुई है। चुनाव खत्म हो चुके हैं, लेकिन वन मंत्री राकेश पठानिया ने अभी भी धर्मशाला में ही डटे हुए हैं। आज धर्मशाला नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर (Mayor and Deputy Mayor) के लिए काफी पर चर्चा हुई है। धर्मशाला नगर निगम में बीजेपी (Dharamshala BJP) के आठ विजेता पार्षदों तथा दो निर्दलीय पार्षदों ने नगर निगम में महापौर तथा उपमहापौर बनाने के लिए विस्तार से चर्चा की गई है। कॉफी हाउस में मंत्रणा के बारे में वन मंत्री राकेश पठानिया (Forest Minister Rakesh Pathania) ने कहा कि धर्मशाला नगर निगम में महापौर तथा उपमहापौर बनाने के लिए बीजेपी को पूरा समर्थन हासिल हो गया है।

यह भी पढ़ें: कब होगा धर्मशाला नगर निगम मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव- जानिए

 


 

वन मंत्री राकेश पठानिया (Rakesh Pathania) ने कहा कि दो निर्दलीय तौर पर विजेता पार्षदों (Councilors) सर्वचंद तथा डिंपल ने भी बीजेपी के साथ मिलकर नगर निगम के गठन के लिए अपना समर्थन देने के लिए हामी भर दी है। इससे पहले आठ अप्रैल को बीजेपी पार्षदों की बैठक में एक निर्दलीय प्रत्याशी ने हाजिरी भरी थी, लेकिन अब दूसरा निर्दलीय प्रत्याशी भी बीजेपी (BJP) के समर्थन में खुलकर सामने आ गया है। राकेश पठानिया ने कहा कि अब बीजेपी के पास दस पार्षदों का समर्थन हो गया है। उन्होंने कहा कि नगर निगम धर्मशाला (Dharamshala) के चुनावों में बीजेपी मत प्रतिशतता हासिल करने में कांग्रेस से आगे रही है तथा कांग्रेस को नगर निगम से बाहर का रास्ता दिखाया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी (BJP) ने हमेशा ही विकास को प्राथमिकता दी है तथा भविष्य में भी इस अभियान को जारी रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें: विक्रमादित्य के अभी दूध के दांत नहीं टूटे, सरकार को सलाह देना बंद करें : राकेश पठानिया

उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी धर्मशाला की तस्वीर तथा तकदीर बदलने के लिए भरसक प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नगर निगम के गठन के बाद धर्मशाला के लिए निर्धारित विकास के प्लान के आधार पर ही तेज गति के साथ कार्यों को आरंभ किया जाएगा ताकि पर्यटन नगरी धर्मशाला में पर्यटकों को भी बेहतर सुविधाएं मिल सकें। उन्होंने कहा कि धर्मशाला को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने के लिए 334 करोड़ रुपये की परियोजनाएं कार्यान्वित की जा रही हैं। इसके अतिरिक्त 296 करोड़ रुपए की परियोजनाओं को प्लान तैयार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: डॉ. राजेश शर्मा बोले- धर्मशाला नगर निगम चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहतर

पठानिया ने कहा कि 181 करोड़ रुपए की 28 परियोजनाओं का कार्य प्रगति पर है व 41 करोड़ की 6 परियोजनाओं की निविदाएं आमन्त्रित की गई हैं। जिनका कार्य भी शीघ्र आरम्भ कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 74 करोड़ रुपए की लागत से अन्य विभागों के साथ कनवरजेंस कर 10 परियोजनाओं पर कार्य पूर्ण किया जा चुका है। 41.74 करोड़ रुपये की लागत से जीआईएस वेब पोर्टल, धर्मशाला स्मार्ट सिटी वेबसाईट, ई-नगरपालिका, भूमिगत डस्टबिन, समावेशी स्मार्ट सड़कों, स्मार्ट क्लासरूम, रूफटॉप सोलर प्लांट तथा रूटजोन सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के कार्य पूर्ण किये जा चुके हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है