Covid-19 Update

2,22,890
मामले (हिमाचल)
2,17,495
मरीज ठीक हुए
3,721
मौत
34,200,957
मामले (भारत)
244,634,716
मामले (दुनिया)

हिमाचल: गणपति विसर्जन करते डूबा 18 वर्षीय युवक, तीन अन्य की गई जान

सोलन, कांगड़ा और सिरमौर में हुए हादसे, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

हिमाचल: गणपति विसर्जन करते डूबा 18 वर्षीय युवक, तीन अन्य की गई जान

- Advertisement -

सोलन/कांगड़ा/नाहन। हिमाचल में आज यानी रविवार का दिन कुछ ज्यादा अच्छा नहीं रहा। कई लोगों की आज जान गई है। ताजा मामला सोलन, कांगड़ा और सिरमौर जिला में सामने आए हैं। सोलन जिला में गणेश विसर्जन (Ganesh Visarjan) की खुशी का माहौल उस समय मातम में बदल गया जब विसर्जन के दौरान एक 18 वर्षीय युवक की डूबने से मौत हो गई है। मामला औद्योगिक क्षेत्र परवाणू में कामली गांव का है। यहां प्रवासी कामगार कौशल्या खड्ड में गणेश जी का विसर्जन करने गए थे। इसी दौरान अचानक 18 वर्षीय संजीत कुमार कौशल्या खड्ड में बनाए गए चैक डैम के गहरे पानी में चला गया और डूबने (drowning) से उसकी मौत हो गई। हालांकि मौके पर मौजूद लोगों ने संजीत कुमार को पानी से बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक संजीत कुमार पुत्र चंडी राम मुलता बिहार का रहने वाला था।

यह भी पढ़ें:हिमाचल के इस जिला में कोरोनाकाल में 106 लोगों ने कर ली आत्महत्या
हादसे में 17 वर्षीय की गई जान

इसी तरह से कांगड़ा (Kangra) जिला में एक हादसे में एक 17 साल के युवक की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दो भाई साइकिल पर सवार होकर जा रहा थे। इस दौरान साइकिल कोटा के भाली के समीप हादसे का शिकार हो गई। हादसे में सुरजीत सिंह (17) निवासी भरील-सोलहा की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दोनों घायलों (Injured) को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया, जहां एक युवक की मौत हो गई। वहींए उसके पीछे बैठे हुए भाई को मामूली चोटें आई है। मृतक का पोस्टमार्टम टांडा (Tanda) में करवाया जा रहा है। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल से रोजी-रोटी कमाने विदेश गए वीरेंद्र की हार्ट अटैक से हुई मौत, शव को भारत लाना हुआ कठिन

देहरा में व्यक्ति की संदिग्ध मौत

इसी तरह से कांगड़ा (Kangra) के देहरा (Dehra) में एक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितयों में मौत हो गई। मामला डाडासीबा पुलिस चौकी के तहत पंचायत जंबल के गांव ठेहडू वार्ड नंबर तीन में सामने आया है। सुभाष चंद पुत्र रत्‍न चंद पंचायत जंगल के गांव ठेहडू के वार्ड नंबर तीन का ही निवासी था। उक्त व्यक्ति की लाश उसके घर के समीप स्थित मंदिर के पास मिली है। मृतक के माता.पिता नहीं है और इसकी पत्नी मायके गई हुई थी। घर पर वह अकेला ही था। वहीं इसके दो बच्चे भी हैं। लड़का छह साल का और लड़की डेढ़ वर्ष की है। गांव के लोगों ने इसे सुबह उक्त शिव मंदिर के करीब रास्ते में पड़े हुए देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी। जानकारी मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लेते हुए उक्त व्यक्ति को तुरंत एंबुलेंस की सहायता से सिविल अस्पताल पहुंचाया। वहां पर चिकित्सकों ने इसे मृत घोषित कर दिया। चौकी प्रभारी किशोर चंद ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए देहरा भेज दिया गया है। डीएसपी देहरा ने कहा कि पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है। पंचनामे के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा। पुलिस हर बिंदु से छानबीन कर रही है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: छुट्टी लेकर घर जा रहा था सेना का जवान, रास्ते में ही चली गई जान

सिरमौर में युवक ने मशीन बेल्ट से लगाया फंदा

सिरमौर जिला के औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में एक 19 साल के युवक ने फंदा लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली है। मृतक की पहचान 19 वर्षीय नितिन पुत्र प्रभाकर कुमार निवासी बिहार के रूप में हुई है। युवक कालाअंब में पिता के साथ प्रिंटिंग प्रेस चलाता था। वो देर रात तक काम करता था। नाइट शिफ्ट के कर्मी सुबह शटर डाउन कर चले गए उस समय वो सो रहा था। जब मॉर्निंग शिफ्ट के कामगार वहां पहुंचे तो उन्होंने पाया कि युवक ने मशीन की बेल्ट से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। युवक ने कोई सुसाइड नोट नहीं लिखा था। युवक का परिवार नारायणगढ़ में रहता है। थाना प्रभारी कालाअंब ने पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी। फ़िलहाल कोई सुसाइड बरामद नही हुआ है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है