Covid-19 Update

3,12, 233
मामले (हिमाचल)
3, 07, 924
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,600,711
मामले (भारत)
624,275,834
मामले (दुनिया)

हिमाचल: नूरपुर में भव्य शोभा यात्रा के साथ शुरू हुआ राज्य स्तरीय जन्माष्टमी महोत्सव

राज्यपाल ने की शोभा यात्रा की अगुवाई, राकेश पठानिया ने किया राज्यपाल का स्वागत

हिमाचल: नूरपुर में भव्य शोभा यात्रा के साथ शुरू हुआ राज्य स्तरीय जन्माष्टमी महोत्सव

- Advertisement -

नूरपुर। जिला कांगड़ा के नूरपुर में दो दिवसीय राज्य स्तरीय जन्माष्टमी महोत्सव (Janmashtami Festival) शुरू हो गया है। महोत्सव का शुभारंभ राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर (Governor Rajendra Vishwanath Arlekar) ने किया। इस अवसर पर निकाली गई भव्य शोभा यात्रा चौगान से होती हुई बृजराज मंदिर में संपन्न हुई, जिसकी अगुवाई राज्यपाल ने की। वह पारम्परिक तौर पर पगड़ी पहनकर शोभायात्रा में शामिल हुए।

वन एवं युवाए खेल मंत्री राकेश पठानिया (Rakesh Pathania) भी उनके साथ थे। इस अवसर पर अपने संबोधन में राज्यपाल ने प्रदेशवासियों को जन्माष्टमी की बधाई देते हुए कहा कि यह पर्व भगवान श्री कृष्ण को समर्पित है, जिन्होंने मानवता के कल्याण के लिए हमें गीता का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि भगवान श्री कृष्ण की शिक्षाएं हमेशा प्रासंगिक रही हैं क्योंकि उन्होंने निष्ठा, ईमानदारी और समर्पण से कार्य करते रहने का संदेश दिया।

उन्होंने कहा कि देश की एकता और अखंडता भगवान श्री कृष्ण और भगवान श्री राम में समाई हुई है। देश के कोने-कोने में जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है और हिमाचल प्रदेश में भी इस त्यौहार को हर्षोल्लास से मनाया जाता है। इस अवसर पर राज्यपाल ने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सम्मानित भी किया। इससे पहले वन मंत्री राकेश पठानिया ने राज्यपाल का स्वागत किया। उन्होंने राज्य स्तरीय जन्माष्टमी महोत्सव में राज्यपाल के आगमन पर आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह पर्व इस क्षेत्र के लोगों की समृद्ध संस्कृति और विश्वास का प्रतीक है। इस अवसर पर बच्चों द्वारा एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। बता दें कि आज प्रदेश भर के मंदिरों में जन्माष्टमी की धूम है। राधा कृष्ण के मंदिरों को दुल्हन की तरह सजाया गया है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है