Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

धर्मशाला में खींचा जा रहा मिशन रिपीट-निगम चुनाव की रणनीति का खाका

सुरेश कश्यप ने 2022 के चुनाव से पहले हर बूथ को मजबूत करने का टारगेट रखा

धर्मशाला में खींचा जा रहा मिशन रिपीट-निगम चुनाव की रणनीति का खाका

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल बीजेपी कार्यसमिति की बैठक (Himachal BJP Working Committee Meeting) शीला चौक में होटल डी पोलो (Hotel de Polo) में चल रही है। दरअसल हिमाचल बीजेपी (Himachal BJP) 2022 में मिशन रिपीट के लिए महामंथन कर रही है। मिशन रिपीट (Mission Repeat) के लिए महामंथन करने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) भी गुरुवार को धर्मशाला पहुंचेंगे। आज पहले दिन हिमाचल बीजेपी के प्रशिक्षकों का प्रशिक्षण वर्ग का कार्यक्रम चल रहा है। इसकी अध्यक्षता हिमाचल बीजेपीअध्यक्ष सुरेश कश्यप ने की। प्रशिक्षण वर्ग में सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur), बीजेपी हिमाचल प्रभारी अविनाश राय खन्ना (Avinash Rai Khanna) एवं प्रशिक्षण वर्ग के प्रभारी रामस्वरूप शर्मा (Ramswaroop Sharma) भी मौजूद थे। मिशन रिपीट को लक्ष्य बनाते हुए हिमाचल बीजेपी सरकार समय से पहले 2022 के विधानसभा चुनाव (2022 Assembly Elections) के लिए रोडमैप तैयार करने जा रही है। ऐसे में जाहिर है कि धर्मशाला में सरकार और संगठन दोनों की क्लास चलेगी, जिसमें नई जिम्मेदारियां भी सौंपी जाएंगी। धर्मशाला में चल रही हिमाचल बीजेपी कार्यसमिति बैठकों में वैसे तो अगले साल होने होने वाले विधानसभा चुनाव की भी तैयारी की जाएगी, लेकिन चार नगर निगमों के चुनावों की रूपरेखा यहीं तय होगी। सरकार के मंत्री सुरेश भारद्वाज पहले ही साफ कर चुके हैं कि संभवत: नगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर ही होंगे।

यह भी पढ़ें: हिमाचल बीजेपी कार्यसमिति मीटिंग : सीएम जयराम ठाकुर ने कहा हमें केवल दो साल का कार्यकाल मिला

धर्मशाला में आयोजित तीन दिवसीय बैठकों के पहले ही दिन सरकार और संगठन ने मिशन रिपीट का संकल्प लिया है और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में भी पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आने के लिए रूपरेखा तैयार हुई गई। बुधवार को जयराम सरकार और टीम सुरेश कश्यप ने 2022 के चुनाव से पहले हर बूथ को मजबूत करने का टारगेट रखा। हाल ही में संपन्न हुए पंचायजीराज चुनावी नतीजे के बाद बीजेपी नेताओं के हौसले बुलंद हैं। पंचायतीराज और शहरी निकायों के चुनाव पार्टी सिंबल पर नहीं होते, लेकिन फिर भी सरकार ने दावा किया है कि उन्हें इन चुनावों में जीत मिली है। ये स्वाभाविक भी है क्योंकि आमतौर पर पिछले कई चुनावों में देखा गया है कि सत्ताधारी दल के समर्थन वाले उम्मीदवार ही ज्यादा जीतते हैं, लेकिन सरकार की अग्निन परीक्षा अब अप्रैल माह में सोलन, मंडी, पालमपुर और धर्मशाला नगर निगम के चुनावों में होगी, क्योंकि ये चुनाव पार्टी चिन्ह पर आयोजित करवाने की योजना सरकार की है। ऐसे में नगर निगम के चुनावों में जीत सुनिश्चत करने के लिए धर्मशाला में रणानीति बनाई जा रही है। पहले दिन सीएम जयराम ठाकुर, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश भारद्वाज, प्रदेश प्रभारी अविनाश खन्ना, सांसद, सरकार के मंत्री समेत विधायक और पूर्वविधायक मौजूद रहे।

कल बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पढ़ाएंगे एकजुटता का पाठ

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 18 फरवरी को धर्मशाला पहुंचेंगे। वह यहां सरकार और संगठन को एकजुटता का पाठ भी पढ़ाएंगे। 18 फरवरी को ही संगठन के राजनितिक प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। इसके आधार पर प्रदेश में आगामी गतिविधियां संचालित की जाएंगी। कार्यसमिति की बैठक में भाग करने के लिए नड्डा 18 फरवरी को सुबह 8:30 बजे दिल्ली से कांगड़ा हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। कांगड़ा हवाई अड्डे से सर्किट हाउस और फिर धर्मशाला के एक निजी होटल में सुबह 11:00 बजे प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का शुभारंभ करेंगे। बैठक में हिस्सा लेकर जगत प्रकाश नड्डा 18 फरवरी की शाम को ही दिल्ली लौट जाएंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है