Covid-19 Update

3,12, 188
मामले (हिमाचल)
3, 07, 820
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,583,360
मामले (भारत)
622,055,597
मामले (दुनिया)

हिमाचल कांग्रेस ने सोनिया गांधी पर छोड़ा राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का निर्णय

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने शमीमा रैना की मौजूदगी में पारित किया सिंगल लाइन प्रस्ताव

हिमाचल कांग्रेस ने सोनिया गांधी पर छोड़ा राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का निर्णय

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Himachal Pradesh Congress Committee) ने सिंगल लाइन प्रस्ताव पारित कर राष्ट्रीय अध्यक्ष (National President) पद का निर्णय लेने का अधिकार सोनिया गांधी पर छोड़ दिया है। सोमवार को कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राजीव भवन शिमला (Shimla) में बैठक कर सिंगल लाइन प्रस्ताव पारित (Single Line Resolution Passed) किया। इस बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष को चुनने के लिए मौजूदा कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अधिकृत किया गया. हिमाचल कांग्रेस की बैठक में सिंगल लाइन प्रस्ताव पारित किया. इस प्रस्ताव में सोनिया गांधी को अधिकार दिया गया कि वह जिस भी व्यक्ति को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद के लिए चुनेंगी, वह हिमाचल कांग्रेस को मंजूर होगा. इस बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सहायक चुनाव अधिकारी शमीम रैना (Shamima Raina) भी मौजूद रहीं

यह भी पढ़ें- मुकेश बोले: दो माह में उखड़ने वाला है बीजेपी का तंबू, सीएम दिखाएं अपनी कुंडली

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह (Pratibha Singh) ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सिंगल लाइन प्रस्ताव पारित कर सोनिया गांधी को कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनित करने के लिए अधिकृत किया है। सभी नेताओं को सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) का निर्णय मान्य होगा। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी की नेता हैं और ऐसे में कांग्रेस ने उन्हें यह अधिकार दिया है। वहीं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से नियुक्त सहायक रिटर्निंग अधिकारी शमीमा रैना ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सिंगल लाइन प्रस्ताव पारित कर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के लिए सोनिया गांधी को अधिकृत किया है। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी प्रतीभा सिंह के नेतृत्व में सरकार बनाएगी। इसके अलावा पीसीसी के डेलीगेट के कार्ड भी वितरित किए गए हैं।

हिमाचल कांग्रेस में किसी भी पद पर सोनिया गांधी को दिया नियुक्ति का अधिकार

इसके अलावा हिमाचल कांग्रेस कमेटी ने एक प्रस्ताव पारित कर हिमाचल कांग्रेस में किसी भी पद पर नियुक्ति का अधिकार भी सोनिया गांधी को सौंपने का फैसला लिया। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस में अध्यक्ष पद से लेकर कार्यकारिणी और पदाधिकारियों सहित अन्य किसी भी पद पर सदस्य को मनोनीत करने का अधिकार कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को दे दिया गया है। इसको लेकर सोमवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में आयोजित एक बैठक में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपस्थित सभी प्रतिनिधियों ने एकमत से प्रतिभा सिंह के उस प्रस्ताव को ध्वनिमत से पारित कर दिया, जिसमें कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को प्रदेश कांग्रेस कमेटी में किसी भी मनोनयन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, कार्यकारिणी के सदस्य, पदाधिकारी जैसे उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष सहित प्रदेश चुनाव समिति व हिमाचल प्रदेश से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में किसी भी सदस्यों के मनोनयन का पूरा अधिकार उन्हें दिया गया है। प्रस्ताव का समर्थन प्रदेश कांग्रेस प्रचार समिति के अध्यक्ष विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhwinder Singh Sukhu) ने किया, जबकि इसका अनुमोदन नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) ने किया। बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से इन चुनावों के लिये सहायक चुनाव अधिकारी शमीमा रैना की उपस्थित में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपस्थिति सभी प्रतिनिधियों ने इस प्रस्ताव को एकमत से पारित किया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है